हलचल

‘राइड टु कारगिल’ यात्रा नई दिल्ली से टीम चंडीगढ़ के लिए रवाना

नई दिल्ली। टीवीएस मोटर कंपनी के सहयोेग सेे भारतीय सेना द्वारा आयोजित ‘राइड टु कारगिल’ मोेटरसाइकिल यात्रा 2 जुलाई, 2018 को बेंगलुरु से शुरू होकर राजधानी दिल्ली पहुंची। कारगिल युद्ध में भारत की जीत का जश्न मनाना और भारतीय सेना के नायकों को सलाम करने के इस अभियान के तहत् भारतीय सेना की ‘श्वेत अश्व’ टीम के पांच सवारों ने कारगिल, द्रास की यात्रा शुरू की है। टीम टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 Fi 4V रेस एडिशन 2.0 पर सवार होकर 3700 किलोमीटर का सफर 20 दिन में पूरा करने के लिए तैयार है। टीम ने 24 जुलाई, 2018 तक इस रोमांचकारी सफर को पूरा करने का लक्ष्य रखा है।
इस पहल के बारे में चर्चा करते हुए श्री अरुण सिद्धार्थ, वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग), प्रीमियम टु-व्हीलर्स, इंटरनेशनल बिजनेस एंड टीवीएस रेसिंग ने कहा, ‘‘कारगिल युद्ध के दौरान बहादुरी से लड़नेे वाले शेर-दिल जवानों के सम्मान और श्रद्धांजलि में आयोजित ‘राइड टु कारगिल’ के लिए भारतीय सेना के साथ जुड़ने को लेकर टीवीएस मोटर कंपनी सम्मानित महसूस कर रही है। हम इससे रोमांचित हैं कि तीन बार के गिनीज वर्ल्ड रिकाॅर्ड धारक टीम ‘श्वेत अश्व’  इस नेक पहल के लिए टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 Fi 4V  रेस एडिशन 2.0 की सवारी कर रही है। यह मशीन इस यात्रा के लिए एकदम उपयुक्त है क्योंकि मोटरसाइकिल दुर्गम इलाकों में प्रतिकूल मौसम की स्थिति का सामना कर सकती है।’’
इस टीम में हवलदार जंगार आनंद, नायक शिव कृश्णा सीएच, लांस नायक संतोष एमके और लांस नायक डी शशिकांत बी शामिल हैं, जो लेफ्टिनेंट कर्नल विक्रम राजे भोसले के मार्गदर्शन में सवारी कर रहे हैं। इस यात्रा को कोर आॅफ मिलिट्री पुलिस, सेंटर एंड स्कूल, बेंगलुरु से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया और कारगिल वार मेमोरियल, द्रास पर यात्रा के समापन से पहले मोटरसाइकिल सवारोें को देश भर की चुनौतीपूर्ण मार्गों से गुजरते देखेंगे।
नई दिल्ली से टीम चंडीगढ़ के लिए रवाना और चंडीगढ़ समेत मनाली, सरचू, लेह तथा द्रास सहित 5 अन्य शहरों से गुजरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *