राष्ट्रीय

जुड़वा -2 में वरूण धवन लगा रहे हैं मनोरंजन के साथ कॉमेडी का तड‍़का

फिल्म समीक्षा :

फिल्म का नाम : जुड़वा-2
फिल्म के कलाकार – वरुण धवन, तापसी पन्नू, जैकलिन फर्नांडिस, अनुपम खेर, राजपाल यादव, पवन मल्होत्रा
निर्देशक – डेविड धवन
निर्माता – साजिद नाडियाडवाला
बैनर – नाडियाडवाला ग्रैंडसन इंटरटेनमेंट
जॉनर- कॉमेडी
रेटिंग- 5/3.5

फिल्म की कहानी : फिल्म की कहानी मुंबई और लंदन के बीच घूमती है। कहानी स्मगलर चार्ल्स (जाकिर) और बिजनेसमैन मल्होत्रा ( सचिन खेड़कर) से शुरू होती है। चार्ल्स विदेश से हीरा ला रहा है, लेकिन पकड़े जाने के डर से वह अपने हीरे को मल्होत्रा के बैग में छिपा देता है, लेकिन मल्होत्रा चार्ल्स की पोल पुलिस के सामने खोल देता है। चार्ल्स अब मल्होत्रा के नवजात जुड़वा बच्चों में से एक को लेकर भाग जाता है। पुलिस से भागते समय बच्चा उससे रेलवे ट्रैक पर गिर जाता है, इस बच्चे को एक महिला उठा लेती है। बड़ा होकर यही बच्चा राजा (वरुण धवन) बनता है। इधर मल्होत्रा दूसरे बेटे प्रेम (वरुण धवन) को लेकर लंदन चले जाता है। कहानी में ऐसे हालात बनते हैं कि राजा अपने दोस्त नंदू (राजपाल यादव) के साथ लंदन जाता है, जिसके बाद कहानी में कई दिलचस्प मोड़ आते हैं।

फिल्म में निर्देशन : हमेशा से ही निर्देशक डेविड धवन ने कॉमेडी फिल्मों से लोगों को खूब हंसाया है और लोागें का मनोरंजन किया है। 20 साल पहले आई जुड़वा भी कोई कल्ट कॉमेडी फिल्म नहीं थी, लेकिन लोगों ने इसे पसंद किया था। डेविड धवन वही जादू यहां जगाने की कोशिश करते हैं, उन्होंने फिल्म में नई टीम जोड़ी है। स्क्रीन प्ले नया है, डायलॉग्स का नया तरीका लेकर आए हैं। ओवरऑर डेिवड के हिसाब से उन्होंने बहुत अच्छी फिल्म बनाई है।

अदाकारी : पूरी फिल्म वरुण धवन के आसपास घूमती है। वरुण अपने आपको एक्टर के तौर पर पहले ही साबित कर चुके हैं, इस फिल्म में भी वह बिल्कुल फिट दिखे हैं। लेकिन कई जगह घिसे पिटे डायलॉग के कारण वह भी बेबस दिखते हैं। कई जगह वह सलमान खान, गोविंदा और शाहरुख जैसी एक्टिंग करते दिखते हैं। तापसी और जैकलीन के लिए यहां ज्यादा कुछ नहीं हैं, अनुपम खेर ने भी अपने किरदार को अच्छे ढंग से निभाया है।

संगीत : पुराने गाने को दोबारा से नए किरदों के साथ दिखाया गया है। ऊंची है बिल्डिंग और टन टना टन टन के अलावा इस फिल्म में ऐसा कोई गाना नहीं है जो आपके जुबां पर चढ़ जाए।

क्यों देखें : यह फिल्म एक कॉमेडी फिल्म है, और अगर आप यह देखना चाहते हैं कि पुराने प्लॉट पर नई फिल्म में क्या नया होगा तो देख सकते हैं।

-निशा जैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *