युवा खेल समिति रेडबुल टशन 2018 नॉदर्न एडिशन के विजेता बने, अब उन्हें दबंग दिल्ली के साथ मिलेगा प्रशिक्षण

गुरूग्राम। रेडबुल टशन, जोकि कॉलेज और क्लब स्तर के खिलाड़ियों के लिये एक प्रतिस्पर्धी कबड्डी टूर्नामेंट है, के पहले नॉदर्न संस्करण ने गुरूग्राम में नॉदर्न फाइनल्स का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। एम्बिएंस मॉल, गुरूग्राम, हरियाणा में आयोजित टूर्नामेंट के नॉदर्न फाइनल्स में मुकाबला करने के लिये 6 टीमों ने क्वालिफाई किया। गुरूग्राम, दिल्ली और नोएडा क्वालिफायर्स के विजेताओं और रनर अप ने टूर्नामेंट के नॉदर्न फाइनल्स में प्रवेश किया। फाइनल मैच में युवा खेल समिति ने मोहित नरवल कबड्डी एकेडमी को 28-12 से हराया। 22 सितंबर 2018 को एम्बिएंस मॉल, गुरूग्राम, हरियाणा में आयोजित फाइनल्स में उन्हें रेड बुल टशन 2018 में युवा खेल समिति को नॉदर्न ऐडिशन चैम्पियंस का ताज पहनाया जायेगा।
प्रो कबड्डी लीग फ्रेंचाइजी दबंग दिल्ली के सहयोग से आयोजित इस टूर्नामेंट का लक्ष्य अपनी पहुंच का विस्तार करना और देश में जमीनी स्तर पर इस प्राचीन और प्रतिष्ठित भारतीय खेल को और विकसित करना है। विजेताओं को अक्टूबर में प्रो कबड्डी लीग के छठे सीजन से पहले दबंग दिल्ली की टीम के साथ उनके घरेलू स्टेडियम में प्रशिक्षण हासिल करने का सुनहरा मौका मिलेगा।
यह 16 से लेकर 21 साल की उम्र के खिलाड़ियों के लिए खुला है। रेडबुल टशन ने रणनीति को इन मैचों का मुख्य घटक बनाया है। इस टूर्नामेंट की अवधि प्रो कबड्डी लीग मैच से आधी होगी। प्रो कबड्डी टूर्नामेंट में जहां हरेक हाफ 20 मिनट का होता है। इस टूर्नामेंट में एक हाफ 10 मिनट का होता है और खेल की पूरी अवधि 20 मिनट की होती है।
दबंग दिल्ली केसी टीम की मालिक और डू इट स्पोटर्स मैनेजमेंट की संस्थापक और कार्यकारी निदेशक श्रीमती राधा कपूर खन्ना ने इस पहल पर कहा, “प्रो कबड्डी लीग टूर्नामेंट कबड्डी के खेल को लाइमलाइट में लाया है। हम महसूस करते हैं कि इस खेल को जमीनी स्तर पर विकसित करने के लिए पर्याप्त मौके हैं। हमारा दृढ़ता से मानना है कि रेड बुल टशन युवा प्रतिभाओं के लिए अपने टैलेंट और क्षमता का प्रदर्शन के लिए एक शानदार और बेमिसाल प्लेटफॉर्म है। दबंग दिल्ली केसी और रेड बुल कबड्डी के विकास को नए आयाम तक पहुंचाने के लिए एकजुट है। दबंग दिल्ली केसी इस टूर्नामेंट का प्रयोग अपने युवा खिलाड़ियों के लिए स्काउटिंग एक्सरसाइज के रूप में करेगा, जिससे आगामी कबड्डी टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों को प्रोफेशनल खिलाड़ियों के रूप में उभरने का मौका मिल सके। हम आवश्वस्त है कि इस सहयोग से दिल्ली-एनसीआर में कबड्डी के खेल को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का मौका मिलेगा।“
पिछले साल बेंगलुरु में रेड बुल टशन के उद्घाटन मैच में विजेता एचएमटी कॉलोनी बॉयज और क्लासिक नेशनल ने फाइनल मैच में अपना बेहतरीन खेल दिखाया था। इससे उन्हें वीवो प्रो कबड्डी लीग का पांचवा सीजन शुरू होने से पहले बेंगलुरु बुल्स टीम के साथ प्रशिक्षण हासिल करने का मौका मिला। रेड बुल टशन के पहले सीजन में एचएमटी कॉलोनी बॉयज एक करीबी मुकाबले में क्लासिक नेशनल्स को 2 प्वाइंट्स से हराकर विजेता के रूप में उभरे। इस जीत के साथ रेड बुल टशन के विजेता एचएमटी कॉलोनी बॉयज को 5 से 10 जुलाई तक चेन्नई के वन वर्ल्ड में अपने रोल मॉडल बेंगलुरु बुल्स की टीम के साथ ट्रेनिंग हासिल करने का मौका मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *