टेक्नोलॉजी

ऑनर लेकर आया सबसे खूबसूरत फोन ऑनर 9N

नई दिल्ली। हुआवेई के उपब्रांड, ऑनर ने आज अपने अत्यधिक खूबसूरत ऑनर 9N के लॉन्च की घोषणा की, जो किफायती मूल्य में एक स्टाईलिश नॉच के साथ आता है। ऑनर 9N के लॉन्च के साथ ऑनर का उद्देश्य फुल व्यू नॉच डिस्प्ले का अनुभव भारत में अपने सभी यूजर्स एवं फैंस के साथ शेयर करना है। ऑनर 9N 3 जीबी रैम एवं 32 जीबी रोम के लिए 11,999 रु., 4 जीबी रैम एवं 64 जीबी रोम के लिए 13,999 रु. एवं 4 जीबी रैम एवं 128 जीबी रोम के लिए 17,999 रु. में मिलेगा। ऑनर 9N ग्लास कोटिंग की 12 परतों से बना है, जो इस स्मार्टफोन को स्मूथ एवं मिररलाईक फिनिश प्रदान करता है। इसकी वजह से इसका काफी प्रीमियम एवं ग्लॉसी लुक लगता है। ऑनर 9N लैवेंडर पर्पल, सफायर ब्लू, मिडनाईट ब्लैक एवं रॉबिन एग ब्लू के चार खूबसूरत एवं अद्वितीय कलर वैरिएंट्स में उपलब्ध होगा। यह 31 जुलाई को दोपहर 12 बजे से केवल फ्लिपकार्ट (लिंक) पर मिलेगा। इसके अलावा यह ऑनर के ऑफिशियल स्टोर hihonor.com/in पर भी मिलेगा।
इस लॉन्च के बारे में पी संजीव, वाईस प्रेसिडेंट, सेल्स, हुआवेई इंडिया- कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप ने कहा, ‘‘ऑनर पर हमारा उद्देश्य भारतीय ग्राहकों को किफायती मूल्य में सर्वश्रेष्ठ टेक्नॉलॉजी एवं अद्वितीय डिजाईन प्रदान करना है। आज हम अपना एक और बेहतरीन उत्पाद – ऑनर 9N लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं। यह स्मार्टफोन भारतीय स्मार्टफोन बाजार में खूबसूरती की परिभाषा बदल देगा। हमें उम्मीद है कि हमारे युवा ग्राहक ऑनर 9N की क्षमताएं पसंद करेंगे और हमारी ‘नो ऑर्डिनरी ब्यूटी’ को भारतीय बाजार में सफल बनाएंगे।’’
अयप्पन राजगोपाल, सीनियर डायरेक्टर, मोबाईल्स – फ्लिपकार्ट ने कहा, ‘‘फ्लिपकार्ट सदैव से ग्राहकों पर केंद्रित है और हमने हमेशा अपने ग्राहकों को हर मूल्यवर्ग में सर्वश्रेष्ठ उत्पाद प्रदान करने का प्रयास किया है। हम नए ऑनर 9N के लॉन्च के लिए उत्साहित हैं, जिसने डिजाईन की परिभाषा को एक स्तर ऊँचा बना दिया है। यह उत्पाद उस बाजार को सेवाएं प्रदान करने के हमारे प्रयास में मुख्य भूमिका निभाएगा, जो अपने स्मार्टफोन में एस्थेटिक्स और खूबसूरती पसंद करते हैं।
ऑनर : नॉच फुल व्यू डिस्प्ले
ऑनर 9N 19:9 एस्पैक्ट अनुपात एवं 79 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी अनुपात के साथ 14.84cm, 2280×1080 FHD+ रिजॉल्यूशन के नैरो नॉच डिस्प्ले डिजाईन से सुसज्जित है। इसमें न्यूनतम बेजेल अनुभव है। अद्वितीय एवं स्टाईलिश नॉच डिस्प्ले डिजाईन बड़ा स्क्रीन साईज प्रदन करता है, जिसका उपयोग अतिरिक्त जानकारी, जैसे दिनांक, समय, बैटरी के आंकड़ों एवं अन्य ऐप्स के नोटिफिकेशंस प्रदर्शित करने के लिए किया जाता है।
14.84 सेमी. के लार्ज डिस्प्ले के बावजूद, ऑनर 9N पकड़ने पर ऐसा लगता है कि आप 16ः9 एस्पैक्ट अनुपात वाला 13.21 सेमी. का स्मार्टफोन पकड़े हों। वाटर ड्रॉपलेट डिजाईन से प्रेरित, ऑनर 9N में ग्लास की 12 परतों के साथ 2.5 डी कर्व्ड ग्लास डिजाईन तथा मिरर लाईक इफेक्ट के लिए नैनो कोटिंग फिनिश है। इसलिए यह फोन काफी प्रीमियम एवं अपनी प्रतिस्पर्धा से सबसे अलग दिखता है।
श्रेष्ठ कैमरा
ऑनर 9N में ड्युअल 13 मेगापिक्सल$2 मेगापिक्सल का प्राईमरी ड्युअल लेंस कैमरा है। प्राईमरी कैमरा में उद्योग का अग्रणी हार्डवेयर तथा ऑप्टिमाईज्ड सॉफ्टवेयर है, जो काफी स्पष्ट एवं अच्छे फोटोग्राफ लेता है। ऑनर 9N की फास्ट फोकसिंग टेक्नॉलॉजी (पीडीएएफ) एवं बोके इफेक्ट द्वारा ग्राहक बिल्कुल प्रोफेशनल की तरह फोटो खींच सकते हैं।
एफ0.95 के एपर्चर आकार के सेकंडरी लेंस के साथ ऑनर 9N का ड्युअल लेंस कैमरा ब्लर बैकग्राउंड में ली गई पिक्चर्स में ज्यादा डेप्थ जोड़ देता है। ऑनर 9N में एआर लेंस है, जो पिक्चर्स को रोचक बनाने के लिए उनमें मनोरंजक कॉस्प्ले एवं अजीबोगरीब बैकग्राउंड जोड़ देता है। इसके अलावा इसमें ‘कैप्चर फर्स्ट, फोकस लेटर’ मोड है, जिसके द्वारा ग्राहक पिक्चर को क्लिक करने के बाद संपूर्ण डिटेल्स पर फोकस कर सकते हैं।
16 मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा
ऑनर 9N में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है, जिसके द्वारा ग्राहक कैसी भी रोशनी में बेहतरीन सेल्फी ले सकते हैं। इससे ऑनर का ‘ब्यूटी ऑल अराउंड टू लाईफ’ का दावा पूरा होता है। 16 मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा में पोर्टेट मोड फीचर है, जो इमेज में ग्राहक के चेहरे को पहचान सकता है और सटीक बोके इफेक्ट प्राप्त कर सकता है। इसकी 3डी लाईट ब्लेंडिंग एलगोरिद्म ग्राहक के चेहरे को सर्वश्रेष्ठ कॉन्टूर्स प्रदान करता है, जिसे इंटेलिजेंट ब्यूटीफिकेशन फंक्शन द्वारा और ज्यादा बेहतर बना दिया जाता है। यह महिलाओं एवं पुरुषों दोनों के लिए बेहतरीन कार्य करता है।
शक्तिशाली हार्डवेयर के साथ शानदार परफॉर्मेंस
ऑनर 9N में एन्ड्रॉयड 8.0 (ओरियो) और किरीन 659 प्रोसेसर के साथ लेटेस्ट ईएमयूआई 8.0 है। ईएमयूआई 8.0 बैकएण्ड की एप्लीकेशंस को बहुत समझदारी से मैनेज करने में मदद करता है तथा किरीन 659 चिपसेट हाई-एण्ड मोबाईल गेम्स की सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस प्रदान करता है, जिससे ग्राहक को लैग-फ्री अनुभव प्राप्त होता है। इसके अलावा ऑनर 9N में प्राईमरी चिपसेट को एक्टिवेट किए बगैर छोटे-मोटे महत्वपूर्ण कामों, जैसे जीपीएस लोकेशन, स्टेप काउंटिंग, डिस्टैंस मेजरमेंट एवं अन्य महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए एक समर्पित आई5 को-प्रोसेसर है। इससे बैटरी की बचत करने में मदद मिलती है। इस स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी है, जो बिना चार्ज किए बहुत लंबे समय तक चलती है।
स्मार्ट फेस अनलॉक
ऑनर 9N में स्मार्ट फेस अनलॉक फीचर है, जो न केवल आपके स्मार्टफोन को अनलॉक कर देता है, बल्कि आपके नोटिफिकेशन निजी भी रखता है। यह फीचर क्लोज आई प्रिवेंशन के साथ आता है, जिसका मतलब है कि जब आप सो रहे हों, तो कोई भी आपके फोन को अनलॉक नहीं कर सकता। यह कम रोशनी में भी फोन अनलॉक को सपोर्ट करता है।
अन्य विशेषताएं :
पेटीएम पे फीचर
अब आप एक टच में अपने सारे पेमेंट कर सकते हैं। यह आपकी फिंगरप्रिंट के माध्यम से काम करता है और आपको पेटीएम के पे पृष्ठ पर ले जाता है। आप अपना पसंदीदा फिंगरप्रिंट आईडी चुनकर सुगम पेमेंट करने के लिए तैयार हो जाते हैं।
राईड मोड :
भारत में टूव्हीलर चलाते वक्त कॉल लेने के कारण सर्वाधिक सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। इस बात को ध्यान में रखकर ऑनर 9N में राईड मोड दिया गया है, जो राईडर्स को अनैच्छिक भटकावों से बचाकर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करता है।
पार्टी मोड
ऑनर 9N के पार्टी मोड फीचर द्वारा आपको स्पीकर्स की जरूरत नहीं क्योंकि पार्टी मोड द्वारा ग्राहक म्यूजिक को एक साथ प्ले करने के लिए 1 मास्टर डिवाईस से 6 स्मार्टफोन कनेक्ट कर सकते हैं। तो कनेक्ट करें, प्ले करें और बेहतरीन साउंड अनुभव का आनंद लें।
कीमत एवं उपलब्धता
ऑनर 9N में ऑनर नॉच फुल व्यू डिस्प्ले है, जो 3 जीबी रैम एवं 32 जीबी रोम के लिए 11,999 रु. में, 4 जीबी रैम और 64 जीबी रोम के लिए 13,999 रु. में तथा 4 जीबी रैम और 128 जीबी रोम के लिए 17,999 रु. में मिलेगा। यह 31 जुलाई, दोपहर 12 बजे से केवल फ्लिपकार्ट (लिंक) पर उपलब्ध होगा। यह ऑनर के ऑफिशियल स्टोर hihonor.com/in पर भी मिलेगा।
भारत में ऑनर सबसे तेजी से विकसित होता हुआ स्मार्टफोन ब्रांड है, जो बाजार अंश की हालिया रिपोर्टों के अनुसार सर्वोच्च पाँच कंपनियों में से एक है। विश्व में हुआवेई और ऑनर सन 2018 में मिलकर 100 मिलियन डिवाईस बेच चुके हैं। इस उपलब्धि के लिए सन 2015 में पूरा साल लगा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *