सैमसंग ने टेलीविजन को नए तरीके से बनाया ‘स्मार्ट’, लॉन्च की अनबॉक्स मैजिक सीरीज

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और मोबाइल फोन ब्रैंड सैमसंग इंडिया ने अपने नए स्मार्ट टीवी को लॉन्च करने की घोषणा की है। इस स्मार्ट टीवी में इंडस्ट्री में पहली बार पेश किए गए खास फीचर्स जैसे पर्सनल कम्यूकेटर, म्यूजिक सिस्टम, होम क्लाउड, लाइव कास्ट और टू वे शेयरिंग उपलब्ध कराए गए हैं। यह नया टीवी लाइन अप और इसके साथ पेश किए गए नए फीचर्स, स्मार्ट टीवी में ‘स्मा्र्ट’ शब्द को नए तरीके से परिभाषित करने का काम करेंगे और साथ ही आपके होम एंटरटेनमेंट के अनुभव को एक नए स्तर पर ले जाएंगे। यह नए फीचर्स उपभोक्ताओं को पारंपरिक टेलीविजन से हट कर एक नई दुनिया अनुभव करने का मौका देते हैं।
‘अनबॉक्स मैजिक एवरी डे’ कैंपेन के तहत लॉन्च की गई स्मार्ट टीवी की यह नई रेंज, युवाओं को सार्थक लाभ प्रदान करते हुए उनकी जीवनशैली के साथ एकदम मैच करती है। यह सभी लाभ कंपनी के ‘मेक इन इंडिया’ इनीशियेटिव के तहत डिजाइन किए गए हैं, जिन्हें भारतीय उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है और वह कैसे अपने टेलीविजन और अन्य स्मार्ट उपकरणों के साथ इंटरैक्ट करते हैं।
नए क्रांतिकारी स्मार्ट फीचर्स के साथ, सभी स्मार्ट टीवी अल्ट्रा पिक्सल टेक्नोलॉजी के साथ हाई डेफिनिशन रेंज से लेकर अल्ट्रा हाई डेफिनिशन (यूएचडी) 4के मॉडल्स की बेजोड़ पिक्चर क्वॉलिटी के साथ आते हैं, जो बेहतरीन कलर्स, जबरदस्त डिटेल्स और कॉन्ट्रास्ट लेवल प्रदान करते हैं।
सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स् के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, श्री राजू पुल्लन ने कहा, ‘सैमसंग में हम यूजर्स को यूनीक सॉल्यूशन्स प्रदान करने के लिए एक ऐसा ईकोसिस्टम तैयार करने में यकीन रखते हैं, जो उपभोक्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाए और उनकी जीवनशैली को समृद्ध करे। लेटेस्ट स्मार्ट टीवी रेंज, पहले कभी ना पेश किए गए फीचर्स जैसे पर्सनल कंप्यूटर, म्यूजिक सिस्टम, होम क्लाउड, लाइव कास्ट और टू वे शेयरिंग के साथ हमारे उपभोक्ताओं की विभिन्न जरूरतों को पूरा करती है। ग्राहकों को अपनी श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्ट्स पेश करने की अपनी प्रतिबद्धता के साथ, यह स्मार्ट टीवी कंस्यूमर एक्सपीरियंस को फिर से परिभाषित करेंगे।’
नए सैमसंग स्मार्ट टीवी आपको अपने नए फीचर्स के साथ आश्चर्यचकित कर देंगे, जो आपके एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस को एक नए स्तर पर ले जाएंगे।

अनबॉक्स पर्सनल कंप्यूटर : काम और मजे का बैलेंस
नया स्मार्ट टीवी आपको अपने टेलीविजन को पर्सनल कंप्यूटर में बदलने की सुविधा प्रदान करता है। इस सुविधा के साथ, कोई भी यूजर अपने स्मार्ट टीवी को सिर्फ ब्राउजिंग ही नहीं बल्कि एक पूरे कंप्यूटर में बदल सकता है। ग्राहक इससे डॉक्यू मेंट तैयार कर सकते हैं या क्लाउड से काम कर सकते हैं जैसे कि अपने स्कूल या ऑफिस के लिए प्रजेन्टेशन तैयार करना। यूजर्स बड़ी या वाइड स्क्रीन का अनुभव लेने के लिए बिना इंटरनेट के वायरलेस तरीके से अपने लैपटॉप को स्मार्ट टीवी की स्क्रीन पर मिरर कर सकते हैं। इसका एक और यूनीक फीचर यह है कि यूजर इंटरनेट के माध्यम से किसी भी लोकेशन से अपने लैपटॉप या कंप्यू्टर तक पहुंच सकता है, उदाहरण के लिए आप किसी अधूरे काम को पूरा करने के लिए ऑफिस या किसी दूर जगह पर रखे अपने ऑफिशियल कंप्यूटर का उपयोग घर पर आराम से बैठकर कर सकते हैं। स्मार्ट टीवी बेजोड़ सुरक्षा के लिए मल्टि-लेयर्ड नॉक्स के जरिए सुरक्षित हैं और क्लाउड पर माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 सर्विसेसका ऐक्सेस प्रदान करता है।

अनबॉक्स म्यूजिक सिस्टमम : म्यूजिक मचाएगा धूम
नया सैमसंग स्मार्ट टीवी एक वर्चुल म्यूजिक सिस्टम के रूप में बदलकर एक संपूर्ण विजुअल अनुभव प्रदान करता है। यह यूजर्स को विभिन्न रंगों के विकल्प के साथ अलग-अलग स्क्रीन को चुनने की सुविधा प्रदान करता है। यह फीचर स्क्रीन पर विजुअल एलिमेंट्स को पेश कर एक शानदार ऑडियो अनुभव प्रदान करते हुए टीवी को एक वर्चुअल म्यूजिक सिस्टसम में बदल देता है। आप कई डिवाइस की प्लेलिस्ट को मैनेज कर सकते हैं और एक्सटर्नल स्पीकर के साथ एक बेजोड़ संगीत का अनुभव प्राप्तस कर सकते हैं। अब से आपकी सभी बीट्स पहले से बेहतर सुनाई और दिखाई दे सकेंगी।

अनबॉक्सस होम क्लाउड : आपका वर्चुअल क्लाउड
आपके पसंदीदा क्षणों को ऑटोमैटिक रूप से रिकॉर्ड करने के लिए सैमसंग स्मार्ट टीवी एक वर्चुअल क्लाउड में बदल जाता है। आपके स्मासर्टफोन के वीडियो और फोटो बिना इंटरनेट कनेक्शेन के ऑटोमैटिक रूप से और बिना तार के टीवी में लगे यूएसबी डिवाइस में ट्रांसफर हो जाती हैं। यह यूएसबी डिवाइस पासवर्ड से सुरक्षित होती है। यह फीचर आपके स्मार्टफोन की मैमोरी को खाली रखते हुए बेहतरीन पलों को कभी भी बड़ी स्क्रीन पर देखने की सुविधा प्रदान करता है। इसके लिए आपको शुरुआत में अपने स्मार्टफोन और टीवी को लिंक करना होगा और फिर जब आपका स्मार्ट फोन आपके स्मार्ट टीवी के करीब आएगा, तो आपका डेटा अपने आप यूएसबी ड्राइव पर स्टोर हो जाएगा। आप स्मार्ट टीवी के माध्यम से इंटरनेट के बिना अन्य स्मार्टफोन पर उसी कंटेंट को वायरलेस रूप से शेयर कर सकते हैं।

अनबॉक्सट लाइव कास्ट : पलों को शेयर करें
लाइव कास्ट फीचर की मदद से यूजर किसी भी लोकेशन से पलों को स्मार्टफोन के जरिए इंटरनेट से अपने स्मार्ट टीवी पर निर्बाध रूप से देखने की सुविधा प्रदान करता है। यह फीचर उपभोक्ताओं को सामूहिक मनोरंजन अनुभव प्रदान करने के लिए लाइव स्ट्रीम को उन सभी के साथ शेयर करने की सुविधा देता है जिनके पास उस यूजर के स्मार्ट टीवी का ऐक्सेस होता है।

अनबॉक्स् टू वे शेयरिंग : किसी भी स्क्रीन पर आपका मनोरंजन
टू वे शेयरिंग, टीवी और स्मार्टफोन के बीच कंटेंट को साझा करने की सुविधा प्रदान करता है। यह फीचर एक यूजर के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी को एक साथ काम करने की सुविधा प्रदान करता है। यूजर बड़ी स्क्रीन पर मनोरंजन के लिए स्मार्टफोन के म्यूजिक और वीडियो को स्मा र्ट टीवी पर चला सकते हैं, या फिर व्यक्तिगत रूप से देखने के लिए टीवी के कंटेंट को बिना इंटरनेट के मोबाइल फोन पर लेकर आ सकते हैं।

सैमसंग स्मार्ट हब
सभी सैमसंग स्मार्ट टीवी स्मार्ट हब के साथ आते हैं, जो आपको सभी कंटेंट को एक जगह पर देखने की सुविधा देता है। स्मार्ट हब- लाइव टीवी, ऐप्स और अन्य स्रोतों तक सिंगल ऐक्सेस प्रदान करता है। आप टीवी देखते समय कंटेंट ब्राउज कर सकते हैं और उस पर जाने से पहले थंबनेल पर उसे प्रिव्यू कर सकते हैं। आप एक बड़ी स्क्रीन पर बेस्ट ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कंटेंट का आनंद ले सकते हैं और मनोरंजन की एक ऐसी दुनिया में डूब सकते हैं जिसे आपने पहले कभी नहीं अनुभव किया था। इसमें उपभोक्ताओं की पसंद के अनुसार कंटेंट की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ 10 से ज्यादा स्थानीय भाषाओं में अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय कंटेंट के 60 हजार से ज्यादा टाइटल्स शामिल हैं।

कीमत और उपलब्ध्ता
सैमसंग के स्मा्र्ट टीवी की नई रेंज 32-इंच से शुरु होती है जिसकी कीमत 24,900 (एमआरपी) है और यह 82 इंच तक के साइज में उपलब्ध है। यह स्मार्ट टीवी सभी सैमसंग स्मार्ट प्लाजा और लीडिंग कंज्यूंमर इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स पर उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *