मनोरंजन

अनुजा साठे ने कलर्स के आगामी शो खूबी लड़ी मर्दानी झांसी की रानी में जानकी की भूमिका निभाई

प्रसाद के अपने गुलदस्ते में एक और ऐतिहासिक नाटक जोड़ते हुए, जल्द ही कलर्स ने एक कॉमनर की अज्ञात गाथा लॉन्च की, जिसने झाँसी की नियति को बदल दिया और इतिहास के पन्नों को फिर से लिखा, ‘खूब लड़ी मर्दानी – झाँसी की रानी’। एक सख्त योद्धा रानी के रूप में जानी जाने वाली, यह शो मणिकर्णिका के एक मानवीय पक्ष को उजागर करेगा, जो एक साहसी युवा लड़की है, जिसने झांसी को मानचित्र पर रखने के लिए आंतरिक और बाहरी दोनों तरह से कई लड़ाइयाँ लड़ी हैं। इस महाकाव्य की भूमिका निभाना युवा और जीवंत होगा, अनुष्का सेन। अनुष्का सेन के साथ जुड़ना बहुत ही बहुमुखी और प्रतिभाशाली अभिनेत्री अनुजा साठे की जानकी देवी के रूप में होगी।
अनुजा, जिन्हें बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर बाजीराव मस्तानी में भी देखा गया था, जहाँ उन्होंने बाजीराव की बहन भूबाई की भूमिका निभाई थी। इसके साथ, अनुजा पहले भी कई अन्य ऐतिहासिक शो का हिस्सा रही हैं। गंगाधर राव, झाँसी के कुख्यात राजा, जानकी देवी के एक ईमानदार और समर्पित शुभचिंतक के रूप में जाना जाता है, उनके चरित्र में एक ग्रे पक्ष भी है। झांसी की गद्दी संभालने के लिए एक दिन उसके छिपे हुए मकसद उसे साम्राज्य के लिए सबसे बड़ा खतरा बना देते हैं।
अनुजा साठे ने अपनी भूमिका पर टिप्पणी करते हुए कहा, “मैं हमेशा से इस देश के समृद्ध इतिहास का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं और किसी न किसी तरह से इसका हिस्सा होना हमेशा विशेष लगता है। मैं जानकी के चरित्र पर निबंधित करूंगा, जिसमें एक ग्रे शेड है और यह एक ऐसी चीज है जिसे मैं लंबे समय के बाद छोड़ रहा हूं। मुझे लगता है कि इस तरह की भूमिकाएं विशेष रूप से अधिक चुनौतीपूर्ण हैं, क्योंकि चरित्र के लिए बहुत सारी परतें हैं। जानकी एक ऐसी महिला है जिसके बुरे इरादे हैं लेकिन चतुराई से उन्हें शाही परिवार में सभी से छिपा कर रखता है। चरित्र की तैयारी के लिए, मैंने कहानी को बेहतर समझने के लिए मराठी इतिहास पर साहित्य पढ़ना शुरू कर दिया है। मैं शो को ऑन एयर होने का इंतजार नहीं कर सकता और मुझे उम्मीद है कि लोग झांसी की रानी के हमारे गायन को पसंद करेंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *