सामाजिक

रेड लाइट एरिया में रहने वाले बच्चों की शिक्षा का प्रबंध आवश्यक : शान्तनु प्रसाद

नई दिल्ली। रेड लाइट एरिया, जी.बी. रोड पर काम करने वाली सेक्स वरकर्स और उनके बच्चों के लिए शान्तनु प्रकाश की फिल्म भुक्कड़ की विशिष्ट स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया। ऐतिहासिक अवसर की गवाह बनी इस विशिष्ट स्क्रीनिंग के साथ-साथ बच्चों की शिक्षा के लिए एक अभियान का भी ऐलान किया गया। इतिहास में यह पहला अवसर था कि किसी शॉर्ट फिल्म का प्रीमियर दिल्ली के रेड लाइट एरिया, जी.बी रोड पर आयोजित किया गया।
फिल्म भुक्कड़ रेड लाइट एरिया के बच्चे और उसके पढ़ने सीखने की भूख पर आधारित इस फिल्म की स्क्रीनिंग का आयोजन सेक्स वर्कर्स और उनके बच्चों की शिक्षा पर काम करने वाली संस्था कट-कथा द्वारा किया गया था। शिक्षाविद शान्तनु प्रकाश की फिल्म भुक्कड़ को लिखा है स्वाति भट्टाचार्य ने और फिल्म में विशेष भूमिका में हैं चाइल्ड स्टार अभिषेक।
मिलेनियम वर्ल्ड स्कूल के सहयोग से ये फिल्म और एक अभियान के द्वारा रेड लाइट एरिया और झुग्गी बस्ती में रहने वाले बच्चों की शिक्षा का प्रबंध किया जाएगा। इस अवसर शान्तनु प्रकाश ने कहा “आज की विशेष स्क्रीनिंग और मिलेनियम स्कूल की दिशा और लक्ष्य एक ही है – हर बच्चे के लिए बेहतर शिक्षा और समान अवसर।”
“मिलेनियम स्कूल भी अपने दरवाजे हर बच्चे के लिए खोलता है चाहे वो किसी भी तबके के हों। हम चाहते हैं की रेड लाइट एरिया बच्चों को भी समान अवसर मिलें।“ रेड लाइट एरिया में प्रस्तुति के बाद फिल्म को पब्लिक के लिए प्रसारित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *