व्यापार

महाराजा व्हाइट लाइन ने लॉन्च किया हाइब्रिड कूल सीरीज एयर कूलर

नई दिल्ली। ग्रुप एसईबी इंडिया के अग्रणी प्रतिष्ठान, महाराजा व्हाइट लाइन ने एक नई श्रेणी, हाइब्रिड कूल सीरीज का एयर कूलर लॉन्च किया है। यह वुडवूल (घास) और हनीकाम्ब (मधुकोष) पैड दोनों होने की अनूठी और अभिनव अवधारणा से लैस है, जो एयर कूलर को अत्यधिक कुशल और टिकाऊ बनाता है, और गर्मियों में हर घर के लिए एक आदर्श है। ये नए एयर कूलर फैशनेबल लुक और विभिन्न रंगों के सम्मिश्रण के साथ विभिन्न प्रकार के आकारों में मैनुअल और रिमोट से संचालन के विकल्पों के साथ पूरे भारत में एसईबी इंडिया के सभी 750 वितरकों और 40,000 डीलरों के पास तथा ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्मों पर 15,199 से लेकर 17,199 रुपये की कीमत में उपलब्ध होंगे।
हाइब्रिड कूल सीरीज का निर्माण भारतीय उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए किया गया है, जो कुशल तथा अधिक ठंडा करने वाला कूलर चाहते हैं जो टिकाऊ और उच्च वेग से हवा फेंकने वाला भी हो। महाराजा व्हाइट लाइन की नई रेंज ये सभी सुविधाएं प्रदान करती हैं क्योंकि कूलर वुडवूल (घास) और हनीकाम्ब (मधुकोष) पैड दोनों से फिट किया गया है। पिछले दो दशकों में, वुडवूल (घास) से हनीकाम्ब(मधुकोष) पैड्स तक ठंडा करने का तरीका (जो बाहर की हवा को ठंडा करने की सुविधा देता है) विकसित हुआ है क्योंकि दोनों का सकारात्मक पहलू है। दोनों पैड के साथ एक उत्पाद रेंज लॉन्च करके, महाराजा व्हाइट लाइन ने दोनों प्रकार के उपभोक्ताओं की जरूरतों पर विचार किया है, जो पहले या तो वुडवूल (घास) और हनीकाम्ब (मधुकोष) पैड पर आधारित एयर कूलर ही चुनते थे।
उच्च हवा के खिंचवा वाले कूलर नियमित रख रखाव और पैड बदलने के लिए पैनलों को हटाने में सुविधाजनक उपायों के साथ आते हैं। एयर कूलर दो अलग-अलग प्रकारों में आते हैं, एक मैन्युअल रूप से नियंत्रित होता है और दूसरा रिमोट कंट्रोल से लैस होता है। रिमोट उपयोगकर्ता को सोफे से आराम से कूलर को नियंत्रित करने के लिए सुविधा और आराम सुनिश्चित करता है। दोनों प्रकार मॉडल के आधार पर 55 और 65 लीटर के दो वॉटर टैंक क्षमताओं के साथ उपलब्ध हैं। नए एयरो डायनामिक प्लास्टिक वाले 5 ब्लेड के पंखे(16”) को चलाने के लिए एयर कूलर रेंज 3स्पीड मोटर से लैस है और लगातार अच्छे प्रदर्शन को सुनिश्चित करता है। कूलरों का ये रेंज 52 फीट हवा फेंकने की क्षमता तथा 5000 सीएमएच एयर डिलीवरी प्रदान करता है जो कोने-कोने में हवा को फैला देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *