फैशनलाइफस्टाइल

इटली के लक्जरी ब्रांड, फेरारा ने लॉन्च किया अपना नया कलेक्शन

मुंबई। इस सीजन में, अपने वार्डरोब में मौजूद पुराने कलेक्शन से बाहर निकलकर इटालियन लक्जरी ब्रांड, फेरारा के बिल्कुल नए एवं बेहद शानदार कलेक्शन को एक्सप्लोर कीजिए। फेरारा के फैब्रिक्स अपने आप में बेजोड़ हैं, साथ ही इसने भारतीय बाजार को अच्छी तरह समझते हुए बिल्कुल लेटेस्ट ट्रेंड को अपनाया है। इसके द्वारा बाजार में उतारे गए विभिन्न प्रकार के फैब्रिक्स में कैश्िमर, मोहेयर और मैरिनो वूल ब्लेंड्स शामिल हैं। फेरारा ने अपने फैब्रिक्स में इटालियन डिजाइन को बेहद बारीकी से शामिल किया है, और सिलकर तैयार करने के बाद तो ये फैब्रिक्स वाकई बेहद शानदार नजर आते हैं।

कंपनी ने अपने कलर-रेंज से हमेशा सबको प्रभावित किया है, और इस कलेक्शन के कलर-रेंज की बात की जाए तो इनमें मर्लोट, हेजेल, शुगर ऑमन्ड, ग्रीन ऑलिव, फॉरेस्ट बायोम, इवनिंग ब्लू, ब्लूस्टोन, टायरियन पर्पल, फ्रॉस्ट ग्रे, पालोमा, चिकरी कॉफी और वेनिला कस्टर्ड जैसे आकर्षक रंग शामिल हैं।
फेरारा को न केवल क्लासिक सूटिंग फैब्रिक्स के लिए जाना जाता है, बल्कि यह जैकेट की व्यापक रेंज के लिए भी मशहूर है, जिसमें सबसे बेहतरीन ट्वीड्स भी शामिल हैं। लक्जरी फेरारा फैब्रिक्स के निर्माण में कैश़्मिर, मोहेयर ऊन, रेशम जैसे एग्जॉटिक फाइबर का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है। इस रेंज में कुछ बेहद खूबसूरत व अव्वल दर्जे के फाइबर का इस्तेमाल हुआ है, जिनमें शामिल हैं :

  • कैश़्मिर – कैश़्मिर को बेजोड़ एवं बेहद मुलायम बनावट, सुंदरता और गर्माहट प्रदान करने के लिए जाना जाता है, और यह जानवरों से प्राप्त होने वाले हर तरह के फाइबर में सबसे हल्का होता है। इस फाइबर में कुदरती तौर पर सबसे ज्यादा कर्ल/क्रिम्प होते हैं। कैश़्मिर फाइबर का बाहरी स्तर छोटा और बेहद चिकना होता है, तथा फाइबर के बीच हवा की एक परत मौजूद होने की वजह से यह बेहद हल्की और नरम होती है। कैश़्मिर को बेहद उच्च गुणवत्ता वाले ऊन के साथ मिश्रित किए जाने के बाद, यह और भी ज्यादा टिकाऊ हो जाता है तथा मौसम में बदलाव के लिए अत्यधिक अनुकूल होता है। फेरारा के लेटेस्ट कलेक्शन के अंतर्गत सुपर 180े, 140े एवं 100े वूल और कैश़्मिर जैकेटिंग तथा सुपर 180े और 140े शूटिंग शामिल है।
  • मोहेयर – मोहेयर को अंगोरा गोट से प्राप्त किया जाता है, और हजारों सालों से तुर्की में इसका उत्पादन किया जाता रहा है। मोहायर अत्यंत परिष्कृत होते हैं और इनमें कुदरती चमक होती है। इस फाइबर पर रंग चढ़ाना आसान होता है तथा इसे कई अलग-अलग रंगों वाले फैब्रिक्स के तौर पर तैयार किया जा सकता है। इस फाइबर की बेहद आश्चर्यजनक परंतु सबसे अनोखी विशेषता यह है कि, यह पहनने वाले को गीला होने पर भी गर्म रखता है! यह फाइबर अपने एंटी-पिलिंग, एंटी-मैटिंग और एंटी-क्रशिंग जैसे गुणों के लिए भी काफी मशहूर है। इस सीजन में, फेरारा ने मोहेयर का इस्तेमाल करते हुए कई तरह के प्रोडक्ट्स को बाजार में उतारा है, जिनकी फिनिशिंग त्रुटिहीन और बेहद शानदार है।

इस कलेक्शन के बारे में बताते हुए, श्री विक्रम महालदार, एमडी एवं सीईओ, व्ब्ड ने कहा, ‘विश्वस्तर के फैब्रिक्स को उपलब्ध कराना ही फेरारा का विजन रहा है। इस सीजन में, कैशमिर और मोहेयर के साथ एग्जॉटिक वूल ब्लेंड्स पर विशेष ध्यान दिया गया है जिसका उद्देश्य ग्राहकों को ‘लक्जरी का एहसास’ कराना है। यह रेंज वाकई बेहद शानदार है और विवेकशील लोगों के लिए है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *