व्यापार

ऑटो एक्सपो – मोटर शो 2020 एक विशेष मीडिया पूर्वावलोकन के साथ शुरू हुआ

ग्रेटर नोएडा। ऑटो एक्सपो – मोटर शो 2020, ने ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो मार्ट में आज एक शानदार शुरुआत की, जो भविष्य के लिए तैयार है। शो के इस संस्करण का विषय है – ‘एक्सप्लोर द वर्ल्ड ऑफ मोबिलिटी’, जो उद्योग की दृष्टि और प्रौद्योगिकी और क्षमता के संदेश के साथ प्रतिध्वनित होता है – सुरक्षित, स्वच्छ, जुड़ा हुआ, बीस्पोक और कल के लिए साझा गतिशीलता के लिए। ऑटो एक्सपो 2020 में पहले मीडिया दिवस पर, वैश्विक और भारत के प्रीमियर सहित कुल 48 से अधिक उत्पादों का प्रदर्शन और अनावरण किया गया।
आज ऑटो शो में जानी-मानी हस्तियां अभिनेत्री हुमा कुरैशी – जो मारुति सुजुकी इंडिया पवेलियन और गुल पनाग जिन्होंने महिंद्रा एंड महिंद्रा पवेलियन का दौरा किया। इसके अलावा, इक्का भारतीय पूर्व सूत्र एक ड्राइवर, नेरियन कार्तिकेयन, जिन्होंने शो में एक ग्लैम के भागफल को जोड़ते हुएटाटा मोटर्स मंडप का दौरा किया। इसके अलावा ऑटो एक्सपो में वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर (WCOTY), आधिकारिक तौर पर केपीएमजी द्वारा गुप्त मतपत्रों से संकलित पांच विश्व कार पुरस्कार श्रेणियों में शीर्ष 10 और शीर्ष पांच फाइनलिस्ट की घोषणा के साथ आज एक पड़ाव बना।
हाइलाइट्स थे, मारुति सुजुकी इंडिया ने अगले कुछ वर्षों में अपने मिशन बैंक 15 ’के तहत एक मिलियन ग्रीन कार बेचने की आक्रामक योजना की घोषणा की। मिशन ग्रीन मिलियन का एहसास करने के लिए, मारूति सुजुकी ने आज CONCEPT FUTURO-e. का प्रदर्शन किया।
भारत में नंबर एक यूरोपीय ब्रांड रेनॉल्ट ने ऑटो एक्सपो 2020 में ट्रिबर ईज़ि-आर का खुलासा किया। टाटा मोटर्स ने अल्फा आर्क और ‘सिएरा ईवी कॉन्सेप्ट’ पर आधारित बीएसवीआई अनुरूप पोर्टफोलियो और अनावरण एक्स एचबीएक्स शो कार श्की व्यापक रेंज को प्रदर्शित किया और हेक्सा सफारी एडीशन पेश किया।
हुन्डई मोटर्स इंडिया लि., ने ऑटो एक्सपो 2020 के पहले दिन न्यू 2020 टक्सन का अनावरण किया।
इसके अलावा, भारतीय बाजार में हैक्टर और जेडएस ईवी जैसे श्रेणी-अग्रणी उत्पादों को सफलतापूर्वक पेश करने के बाद, एमजी मोटर इंडिया ने वैश्विक उत्पादों की विशाल लाइन-अप के साथ गतिशीलता के भविष्य का प्रदर्शन किया – जिसमें मार्वल एक्स, दुनिया का पहला बड़े पैमाने पर उत्पादन शामिल है। मॉडल स्तर -3 इंटेलिजेंट ड्राइविंग को प्राप्त करने के लिए।
किआ मोटर्स इंडिया ने भारतीय बाजार के लिए दो नए उत्पाद पेश किए। साथ में आकांक्षी और परिष्कृत किआ कार्निवल प्रीमियम एमपीवी किआ ने शो में नई सोनेट अवधारणा का भी अनावरण किया।
ऑटो एक्सपो एक ऐसा प्लेटफॉर्म था, जहां से महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने ‘ड्राइवन बाय परपस के अपने साहसिक बयान को ऑटो एक्सपो 2020 में दोहराया किट मोबिलिटी सॉल्यूशंस के साथ दोहराया। इसमें 18 वाहनों का प्रभावशाली प्रदर्शन था, जिसमें भविष्य के अवधारणा वाहन और इलेक्ट्रिक वाहनों, यात्री और वाणिज्यिक वाहनों के लाइन-अप शामिल थे। महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक वाहनों की अपनी सीमा पर स्पॉटलाइट को बदल दिया और एक चंचल परिवर्तनीय मोड के साथ एक रोडस्टर अवधारणा का अनावरण किया, एटीओएम – स्मार्ट इंडिया के अंतिम मील कनेक्टिविटी और ई-एक्सयूवी 300 और ई-केयूवी 100 के लिए नए युग की इलेक्ट्रिक शहरी गतिशीलता समाधान – का बेसब्री से इंतजार साझा गतिशीलता के लिए इलेक्ट्रिक वाहन।
जर्मन प्रमुख के बीच, मर्सिडिज़-बेंज ने सबसे तेज एएमजी जीटी 63 एस 4 एम + 4 डोर कूपे लॉन्च किया, एएमजी ए 35 4 एम लिमोसिन और न्यू जीएलए एसयूवी का खुलासा किया। मर्सिडीज-बेंज ने ब्43 कूप, एएमजी जी 63, इलेक्ट्रिक कार EQC 400 4MATIC संस्करण 1186, मर्सिडीज-मेबैक, न्यू ई क्लास, एमबी सर्टिफाइड सी-क्लास, न्यू लॉन्ग व्हीलबेस जीएलई और न्यू जीएलसी का अनावरण किया।
वोक्सवैगन ब्रांड ने अपने एसयूवी पोर्टफोलियो का प्रदर्शन किया, जिसमें वोक्सवैगन ताइगुन, टी-आरसी, टिगुआन और टिगुआन ऑलस्पेस शामिल थे।
स्कोडा ऑटो इंडिया ने विश्व स्टेटिक प्रीमियर विजन के विश्व की मेजबानी की, जिसे स्कोडा ऑटो ने जीम इंडिया 2.0 ’परियोजना के तहत डिजाइन और विकसित किया।
जेबीएम ऑटो लिमिटेड ने ईको-लाइफ ई9 और ई12 इलेक्ट्रिक बसों के दो वेरिएंट, ज़ेडइवी के दो वेरिएंट एसी और नॉन-एसी शोकेस किए। फेम2 दिशानिर्देशों को पूरा करने के लिए इको लाइफ लाइनअप को पूरी तरह से स्थानीय बना दिया गया है।
चीनी निर्माताओं, ग्रेट वाल मोटर्स ने विश्व स्तर पर अपने हैवल कॉन्सेप्ट एच एंड प्रीमियर कॉन्सेप्ट वाहन – विजन 2025 की शुरुआत की, और प्रदर्शित मॉडल- हैवल: एच 9, एफ 7, एफ 7 एक्स, एफ 5 और जीडब्ल्यूडब्ल्यू ईवी, आईक्यू एंड आर 1 की घोषणा की।
HAIMA ऑटोमोबाइल ने अपने दो विश्व स्तर पर सबसे सफल यात्री वाहनों – 7एक्स और 8एस का प्रदर्शन किया और जल्द ही भारतीय बाजार के लिए अपनी योजनाओं को मजबूत करेगा। भ्ंपउं ऑटोमोबाइल ने अपनी अगली पीढ़ी के परिवार की इलेक्ट्रिक कार – बर्ड इलेक्ट्रिक ईवी1, एक हैचबैक का प्रदर्शन किया, जो कि रुपये की रेंज में उपलब्ध होगी। भारतीय सड़कों पर 10 लाख।
फोर्स मोटर, 7 वेरिएंट के साथ तीन नए प्लेटफॉर्म लॉन्च करने वाले साझा गतिशीलता स्थान में क्रांति लाती है। ऑल-न्यू फोर्स गोरखा और सौ प्रतिशत इलेक्ट्रिक यात्री के साथ-साथ दुनिया का पहला अगला जीन मॉड्यूलर मोनोकोक बस प्लेटफॉर्म, डीजल और इलेक्ट्रिक साझा जनरल प्लेटफॉर्म का इलेक्ट्रिक वर्जन। फोर्स मोटर्स ने अग्रणी विश्व की बड़ी कंपनियों के लिए उत्पादित इंजन की श्रेणी को भी प्रदर्शित किया।
एसएमएल इसुजु लिमिटेड ने वैश्विक रूप से वाणिज्यिक वाहन अंतरिक्ष में एक अग्रणी और हमारे नवीनतम उत्पादों में से 5 को प्रस्तुत किया: बीएस 3 -अनुपालन के साथ यात्री खंडों में 3 और कार्गो सेगमेंट में अन्य 2।
टू-व्हीलर सेगमेंट में, सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने ऑल न्यू एक्सेस 125, जिक्सर सीरीज, बर्गमैन स्ट्रीट और इंट्रूडर के BS VI एडिशन लॉन्च किए। सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को स्कूटर और मोटरसाइकिलों की पूरी श्रृंखला के साथ प्रदर्शित किया, साथ ही बीएस- VI अनुपालन वी-स्ट्रॉम 650 एक्सटी 2020 संस्करण। वर्तमान भारत उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ, सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने बाइक उत्साही के लिए कटाना और टीम सुजुकी एकस्टार मोटो जीपी मशीन, जीएसएक्स-आरआर भी प्रदर्शित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *