व्यापार

डिस्कवरी ने भारत के पहले एग्रीगेटेड रियल-लाइफ एंटरटेनमेंट स्ट्रीमिंग ऐप ‘डिस्कवरी प्लस’ को लॉन्च किया

मुंबई। भारत के प्रमुख और सबसे भरोसेमंद वास्तविक जीवन मनोरंजन नेटवर्क, डिस्कवरी को देश में ओटीटी परिदृश्य को बाधित करने के लिए तैयार किया गया है, जिसमें एक अलग नई पेशकश प्रीमियम की अपरिचित आवश्यकता को पूरा करने के लिए एक रोमांचक नई डी 2 सी स्ट्रीमिंग ऐप ‘डिस्कवरी प्लस’ है। वास्तविक जीवन मनोरंजन। प्रति वर्ष INR 299 के एक परिचयात्मक प्रस्ताव के साथ प्रतिस्पर्धी रूप से गर्वित, ऐप को विशेष रूप से भारत के लिए विकसित और क्यूरेट किया गया है। शुरुआती चरण में, कंपनी टियर 1 और टियर 2 शहरों में कोर टीवी इन्फोटेनमेंट उपभोक्ताओं के 25 मिलियन मजबूत आधार तक पहुंच जाएगी (हर महीने 3 घंटे से अधिक इन्फोटेनमेंट देखने वालों के रूप में परिभाषित)।
इसके अलावा, सगाई को चलाने के लिए, डिस्कवरी प्लस भारत के प्रमुख मोबाइल भुगतान ऐप, गुगल पे के साथ एक-के-एक तरह के पुरस्कारों के साथ लॉन्च कर रहा है। गुगल पे वे उपयोगकर्ता जो 23 मार्च को रजनीकांत को डिस्कवरी पर शाम 8ः00 बजे के साथ जंगली में भालू ग्रिल्स के प्रीमियर पर ट्यून-इन करते हैं, शो के पहले चार मिनट या शो के लिए अग्रणी प्रोमो के साथ ऑडियो का मिलान कर सकते हैं गुगल पे की ‘ऑन-एयर’ सुविधा, और डिस्कवरी प्लस वार्षिक सदस्यता मूल्य ’ पर 100% तक का इनाम मिलता है।
नई लॉन्च की गई ओटीटी सेवा विज्ञान, साहसिक, खाद्य और जीवन शैली सहित 40 + शैलियों में हजारों घंटे की विशेष सामग्री प्रदान करेगी, जिसमें 8 भाषाओं में हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, बंगाली और मराठी शामिल हैं। डिस्कवरी प्लस प्रीमियम ग्राहकों को पहले कभी नहीं देखे गए प्रीमियम डिस्कवरी खिताब, मस्ट-वॉच डॉक्यूमेंट्री, भारत के मूल और अनन्य अधिग्रहण का एक बड़ा चयन प्रदान करेगा। एप के फ्री यूजर्स को डिस्कवरी लाइब्रेरी से ऑल टाइम फेवरिट का एक्सेस मिलेगा। इसके अतिरिक्त, शॉर्ट्स ’नामक एक अद्वितीय गंतव्य में सैकड़ों मुफ्त लघु-वीडियो वीडियो होंगे जो नए और उभरते भारतीय मोबाइल उपयोगकर्ता को संतुष्ट करेंगे जो चलते-फिरते इन्फोटेनमेंट की तलाश कर रहे हैं।
बहुप्रतीक्षित सुपरस्टार रजनीकांत के टीवी डेब्यू शो दृइस द वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स ’को सबसे पहले डिस्कवरी प्लस पर 23 मार्च को सुबह 6 बजे टेलीविजन प्रीमियर से पहले लॉन्च किया जाएगा जो रात 8ः00 बजे होगा। डिस्कवरी प्लस भी अनन्य वीडियो होगा जिसमें थलाइवा के प्रशंसकों के लिए पर्दे के पीछे भी शामिल हैं।
यह सामग्री दुनिया के सबसे भरोसेमंद कंटेंट ब्रांड जैसे डिस्कवरी चैनल, एनिमल प्लैनेट, बीबीसी, टीएलसी, डिस्कवरी साइंस, डिस्कवरी टर्बो, आईडी, फूड नेटवर्क, एचजीटीवी, कुकिंग चैनल, ट्रैवल चैनल, डाई नेटवर्क, मोटोर्टेंडेंड और वाइस से क्यूरेट की जाएगी।
इस अवसर पर बोलते हुए, साइमन रॉबिन्सन, प्रेसिडेंट एपीएसी एंड सीएफओ इंटरनेशनल, डिस्कवरी, इंक, ने कहा, “विश्व स्तर पर, हम डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर बिजनस और डिस्कवरी प्लस से स्वस्थ रुझान देख रहे हैं, जिसमें भारत केंद्रित रणनीति है, एक मूल्यवान अतिरिक्त है। डिस्कवरी प्लस की शुरूआत भारत में हमारे व्यवसाय के लिए एक महत्वपूर्ण विकास है और इस महत्वपूर्ण बाजार के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।”
मेघा टाटा, मैनेजिंग डायरेक्टर – साउथ एशिया, ने कहा, ‘उपभोक्ता स्क्रिप्टेड कंटेंट स्पेस में पसंद के लिए खराब हो गया है, लेकिन उसके पास डिस्क्रिप्टिव प्लस के लॉन्च के साथ भरने का इरादा नहीं है।’ डिस्कवरी, ‘भावुक समुदायों में 300,000 घंटे की प्रीमियम सामग्री और विशेषज्ञता की हमारी बड़ी वैश्विक लाइब्रेरी हमें डिजिटल डोमेन में एक बड़ा प्रतिस्पर्धी लाभ देगी।’
“एक डिजिटल दुनिया में, जो घंटों और स्क्रिप्टेड कंटेंट के घंटों से लदी रहती है, डिस्कवरी प्लस हमारे लिए एक अनूठा और अनपेक्षित अवसर प्रदान करता है, जो कि फ्लैगशिप ब्रांड के भरोसे का निर्माण करता है और ऐसी सामग्री पेश करता है, जो वास्तव में लोगों के जुनून को वर्टिकल, एडवेंचर, विज्ञान के रूप में विविध रूप में प्रस्तुत करती है। और लाइफस्टाइल कुछ नाम करने के लिए, ‘इस्साक जॉन, बिजनेस हेड – डिजिटल (दक्षिण एशिया), डिस्कवरी, ‘अगले 12 महीनों में, लाइनअप में हमारे सभी प्रमुख शैलियों जैसे प्रीमियम में रजनीकांत, अभियान के साथ जंगली जैसी प्रीमियम सामग्री शामिल है। अज्ञात, कोरोनावायरस: द साइलेंट किलर, फूड फैक्ट्री, मिथबस्टर्स, वाइल्ड कर्नाटक और कई अन्य लोगों के बीच प्रोजेक्ट रनवे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *