मनोरंजन

शाॅर्ट्स टीवी बेस्ट ऑफ इंडिया शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल का तीसरा संस्करण अब प्रविष्टियों के लिए खुला है

मुंबई। शॉर्ट फिल्मों के लिए समर्पित दुनिया का पहला 24/7 चैनल शाॅर्ट्स टीवी अपने स्वदेशी बेस्ट ऑफ इंडिया शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल के 2020 संस्करण के साथ वापस आ गया है, जिससे फिल्म निर्माताओं को ऑनलाइन प्रविष्टियां प्रस्तुत करने की अनुमति मिलती है। अब अपने तीसरे संस्करण में और पहले से ही 1000 से अधिक प्रविष्टियां प्राप्त करने के बाद, महोत्सव भारतीय फिल्म निर्माताओं को अपने शिल्प और रचनात्मकता को वैश्विक दर्शकों को दिखाने का मौका देता है।
भारतीय फिल्म निर्माताओं के असाधारण काम को सम्मान देने और पहचानने और उनके लिए नए अवसरों को खोलने के लक्ष्य के साथ स्थापित, शाॅर्ट्स टीवी बेस्ट ऑफ इंडिया शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल प्रविष्टियों में से शीर्ष 5 फिल्मों को शॉर्टलिस्ट करता है। ये शॉर्टलिस्टेड फिल्में हॉलीवुड में एक नाटकीय रिलीज होगी जो उन्हें ऑस्कर® के विचार के लिए योग्य बनाती है। पांच शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों को भी कुल 2,500 डॉलर की पुरस्कार राशि मिलती है और वे शाॅर्ट्स टीवी पर एक टेलीविजन प्रसारण सौदे के लिए पात्र हैं।
शाॅर्ट्स टीवी के मुख्य कार्यकारी कार्टर पिल्चर ने इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए कहा, “भारतीय फिल्म निर्माताओं में अद्वितीय रचनात्मकता और वैश्विक मान्यता है। हमने सर्वश्रेष्ठ भारतीय लघु फिल्म निर्माताओं को ऑस्कर® की मान्यता देने के लिए एक लॉन्चिंग पैड के रूप में शॉर्ट्स इंडिया बेस्ट ऑफ इंडिया शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल बनाया। ये पुरस्कार फिल्म का शिखर हैं और भारत के फिल्म निर्माताओं को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया है। हमने फेस्टिवल के पहले दो संस्करणों के दौरान कुछ अद्भुत फिल्में देखी हैं, 2020 के संस्करण के लिए अब तक शानदार प्रतिक्रिया मिली है और कुछ ऐसी फिल्में देख रहे हैं जो शायद टूट जाएं। काफी रोमांचक है।’’
2019 संस्करण के विजेता हाफ फुल थे, जिसमें अनुभवी अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और बहुमुखी अभिनेता विक्रांत मैसी, और रीमा सेनगुप्ता द्वारा लिखित और निर्देशित, नकली कुंकू थे। ऑस्कर विचार के लिए योग्य अन्य शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों में विकास जैन द्वारा राहत जैन और माया द्वारा अपरिचित शामिल हैं। सब्सक्राइबर्स पिछले वर्षों को शॉर्ट्सटेड और शुनताता जैसे शॉर्ट फिल्मों को शॉर्ट लिस्टेड और जीतने पर देख और आनंद ले सकते हैं।
प्रतियोगिता के लिए पात्र होने के लिए, प्रविष्टियों को ष्कथाष् लाइव एक्शन लघु फिल्मों की आवश्यकता होती है, जो कुल 40 मिनट या उससे कम समय की होती है, जहां लेखक, निर्देशक या निर्माता भारत से होते हैं और फिल्म का अंतिम रूप उच्च परिभाषा (एचडी) में होता है।) या डीसीपी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *