फैशनलाइफस्टाइल

बारिश के मौसम में बाहर जाने से पहले अपने बैग में जरूर रखें ये चीजें

मानसून में होने वाली बारिश सभी को पसंद होती है लेकिन यही बारिश तब आफत बन जाती है जब आपको कहीं बाहर जाना पड़े। इसीलिए हम आपको यहां बता रहे हैं कि मानसून के मौसम में कहीं भी बाहर जाते हुए अपने बैग में क्या चीजें जरूर रखें?
मानसून में हवा बहुत ज्यादा चलती है जिसके कारण होठ सूख जाते हैं। ड्राय और चैप्ड लिप्स किसी को पसंद नहीं आते। ऐसे में हैंडबैग में अपना फेवरेट लिप ग्लॉस जरूर रखें। जब भी आपको लगे कि लिप्स ड्राई हो रहे हैं तुरंत इसे लगाएं। नहाने के बाद आप मॉइस्चराइजर लगाते ही हैं। इसी तरह जब आप हाथ धोते हैं या बारिश में कहीं फंस जाते हैं तब भी मॉइस्चराइजर लगाना जरूरी है। जैसे ही पानी आपकी स्किन के सपर्क में आता है और जब वह सूखने लगता है तब वह स्किन का मॉइस्चर भी ले उड़ता है, इसलिए अपने बैग में एक मॉइस्चराइजर जरूर रखें।
मानसून अपने साथ बैक्टीरिया की भरमार लेकर आता है। बारिश, कीचड़ और धूल हर जगह होती है। इसके लिए बाहर कम खाएं और अगर खाना पड़े तो हाथ सैनिटाइज किए बिना कभी ना खाएं। अपने बैग में एक छोटी सैनिटाइजर की बॉटल जरूर रखें। अगर आपकी हेल्थ अच्छी है तो सब अच्छा है। मानसून में हमारी प्यास कम हो जाती है इसलिए अपने बैग में एक छोटी पानी की बॉटल जरूर रखें। ये आपको ज्यादा पानी पिने की याद दिलाती रहेगी। मानसून का मतलब है बैक्टीरिया, तो ये आपको हेल्दी रखेगी।
आप घर से बाहर जा रहे हैं तो हो सकता है मेकअप करके जाएं, स्टाइलिश हेयरस्टाइल बनाकर जाएं, या अपना सबसे अच्छा आउटफिट पहनकर जाएं। ऐसे में अगर बारिश की संभावना बन जाती है तो आप रेन डांस के मूड में तो बिलकुल नहीं आएंगे। इसलिए अपने बैग में एक फोल्डिंग छतरी जरूर रखें। न जाने कब इसकी जरूरत पड़ जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *