व्यापार

दिल्ली सरकार बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप से जुड़ी

दिल्ली। दिल्ली सरकार ने राज्य और क्षेत्र के लोगों से उनकी मातृभाषा में जुड़ने के लिए भारत के बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म – कू – पर अपना आधिकारिक खाता बनाया है। आधिकारिक हैंडल @DelhiGovDigital का उपयोग करते हुए, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने उपयोगकर्ताओं को राज्य में वायु प्रदूषण को रोकने के लिए सरकार के हालिया प्रयासों के बारे में सूचित किया।
मंच पर हिंदी में कूइंग करते हुए, दिल्ली सरकार ने नागरिकों को सूचित किया कि लगभग 550 टीमें नई दिल्ली में प्रदूषण संबंधी गतिविधियों की निगरानी करेंगी, यह दर्शाता है कि सरकार राजधानी में वायु प्रदूषण के मुद्दे को रोकने के लिए रणनीतिक उपाय कैसे कर रही है। हैशटैग AntiPollutionCampaign #WarAgainstCampaign #Delhi का उपयोग करते हुए, दिल्ली सरकार ने एक ”एंटी-ओपन बर्निंग कैंपेन” शुरू किया है और इस बात पर प्रकाश डाला है कि 10 सरकारी विभाग इस अभियान को सफल बनाने की दिशा में काम करेंगे।
मंच पर दिल्ली सरकार का स्वागत करते हुए, कू के प्रवक्ता ने कहा, “हमें अपने मंच पर दिल्ली सरकार का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। हमारी बहु-भाषा विशेषताएं दिल्ली सरकार को क्षेत्र के लोगों के साथ उनकी मूल भाषा में जुड़ने और उन्हें नियमित आधार पर की जाने वाली पहलों और गतिविधियों के बारे में सूचित करने में सक्षम बनाएगी।
कू ऐप – जो भारतीयों को अपनी मूल भाषा में एक-दूसरे से जुड़ने में सक्षम बनाता है, दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन, राजेंद्र पाल गौतम और राजनेद्र नगर विधायक और डीजेबी के वीसी राघव चड्ढा द्वारा अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व किया जाता है, जो सक्रिय रूप से कू पर हैं। अपने-अपने राज्यों में लोगों के नेतृत्व वाली पहल और गतिविधियाँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *