व्यापार

एक्ससोला वेब शॉप पर 700 से अधिक पेमेंट गेटवे के साथ इन-ऐप खरीददारी की आकर्षक सुविधा, बचत की गारंटी

नई दिल्ली। विश्व की प्रमुख वीडियो गेम कॉमर्स कंपनी एक्ससोला, जिसने हाल ही में गेम डेवलपर्स को दुनिया भर में अपना विस्तार करने एवं 40 प्रतिशत राजस्व बढ़ाने में मदद के लिए अपने फ्लैगशिप एक्ससोला वेब शॉप की शुरुआत की थी, ने अब एक कदम आगे बढ़ाते हुए अपने गेम डेवलपर्स के लिए 700 से अधिक लोकल पेमेंट गेटवे विकल्पों की घोषणा की है, ताकि खिलाड़ी अपने पसंदीदा पेमेंट विकल्प से खरीददारी कर सकें। एक्ससोला की इस घोषणा का महत्व इससे समझा जा सकता है कि हाल ही में ऐपल ने अपने गेम डेवलपर्स को प्लेयर्स-कांटेक्ट इंफॉर्मेशन को एकत्र करने तथा उस जानकारी के सहारे उन खिलाडिय़ों से संपर्क करने अनुमति दी है, जो इन-ऐप खरीददारी के दूसरे विकल्पों का उपयोग कर रहे हैं।
मोबाइल गेम डेवलपर्स के लिए और अधिक राजस्व-अवसर मुहैया कराते हुए एक्ससोला वेब शॉप उन्हें इन-गेम आइटम, वर्चुअल करेंसी, सब्सक्रिप्शंस, टॉपअप प्लेयर अकाउंट्स आदि की खरीदादारी करने के लिए मात्र पांच प्रतिशत प्रति ट्रांजेक्शन की राशि पर अपनी वेबसाइट पर व्हाइट लेवल स्टोर होस्टिंग की सुविधा देता है।
एक्ससोला के अध्यक्ष क्रिस हेविश ने कहा, श्हमने इस साल की शुरुआत में इस क्रांतिकारी बदलाव का अंदाजा लगा लिया था, जब हमने दुनिया की बड़ी एवं चुनिंदा गेम कंपनियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रमुख प्रॉडक्ट्स लांच किए थे। हमने मोबाइल गेमिंग के अनुभव एवं इन उत्पादों को मिलाकर एक्ससोला वेब शॉप के रूप में एक नया सॉल्युशन पेश किया, जो डेवलपर्स के राजस्व में तो इजाफा करता ही है, साथ ही प्लेयर्स के साथ उनके रिलेशनशिप को और बेहतर बनाता है।
एक्ससोला वेब शॉप पर डेवलपर्स पारंपरिक इन-ऐप पेमेंट विकल्पों के मुकाबले अपनी परिचालन लागत में भारी बचत कर सकते हैं और अपना मुनाफा बढ़ा सकते हैं। यहां किसी पिरामिड स्कीम के अभाव में, खिलाड़ी एवं डेवलपर्स के बीच पूर्ण कारोबारी पारदर्शिता होती है, जो गेमिंग अनुभव को सहज संवाद वाली प्रक्रिया एवं काफी आकर्षक बना देता है।
वेब शॉप की सबसे बड़ी खासियत है कि यहां जटिल बैक-एंड कोडिंग या व्यापक डिजाइन कार्य की जरूरत नहीं पड़ती। इससे डेवलपर्स तुरंत अपना काम शुरू कर सकते हैं। एक्ससोला के नवीनतम ब्लॉग पोस्ट में सरल एकीकरण चरणों को आसान भाषा में समझाया गया है। एक बार वेब शॉप के लाइव होने के बाद, डेवलपर अपने खिलाडिय़ों को ईमेल, सोशल मीडिया, न्यूजलेटर्स, डिस्कॉर्ड सर्वर आदि संचार माध्यमों से ऑनलाइन खरीददारी के अवसर के बारे में सूचित कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *