व्यापार

वेकफिट ने भारत के मैट्रेस उद्योग में एक फ्रंटरनर के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया

जैसा कि कहा जाता है, नींद अक्सर ही दांत की तरह होती है, हम इसे खोने के बाद ही इसकी फिक्र करते हैं। हालांकि, भले ही हम झपकी के महत्व को आपराधिक तौर पर नजरअंदाज कर दें, लेकिन भारत के अग्रणी मैट्रेस और नींद संबंधित उत्पादों के इनोवेटर, वेकफिट ने चुपचाप भारतीयों के सोने के तरीकों को बदलने का जिम्मा ले लिया है। 9000 करोड़ रुपए के भारतीय मैट्रेस उद्योग में परिवर्तन लाने के लक्ष्य से, वेकफिट ने उत्पादों की एक रेंज प्रस्तुत की है जो प्रयोक्ता को सपने के जैसे सोने की सहूलियत देती है!
वेकफिट का प्रमुख उत्पाद, मेमोरी फोम मैट्रेस, एक अनोखी इंजीनियरिंग नमूना है, डेवलपर्स द्वारा जिसके डिजाइन और संयोजन का निर्धारण ग्राहक उन्मुख, व्यापार शोध और विकास समर्थित अभिनव कार्यनीति का पालन करते हुए किया गया है। मैट्रेस की मूल संरचना में फिलर्स डालने, निम्न गुणवत्ता के केमिकल्स का प्रयोग करने और कम घनत्व वाले फोम्स बनाने के उद्योग में प्रचलित अभ्यासों से पूरी तरह से दूर हटते हुए, वेकफिट के मैट्रेसेस फिलर रहित, बेहद लचकदार हैं और इनकी कोशिकीय संरचना काफी घनी हैं। इसके अलावा, वेकफिट की योजना नींद से संबंधित उत्पादों की एक रेंज प्रस्तुत करने की भी है, जैसे कि उच्च गुणवत्ता वाले बेड शीट्स, तकिया और रजाई, और इसने इन नए उत्पादों के लिए आरएंडडी के 3़ महीनों के दौरान 5-10 लाख रुपए का निवेश कर दिया है और सैकड़ों ग्राहकों के इंटरव्यू लिए हैं।
अपने उत्पादों की गुणवत्ता में वेकफिट का विश्वास 20 साल की कभी न सुनी गई वॉरंटी प्रस्तुत करने से भी स्पष्ट होता है, जो भारत में पहली बार किया गया है! भले ही यह प्रारंभ में बिल्कुल असंभव सा लगता हो, लेकिन वेकफिट बिना किसी शर्त के इस सुविधा का विस्तार अपने सभी खरीददारों के लिए किया है। इस आॅफर का समर्थन करने वाला आत्मविश्वास इस तथ्य से आता है कि वेकफिट की मेट्रेस में शीर्ष पर फोन की बहुत घनी परत है और उसके बाद एक विशेष फॉर्मूलेशन से इसे तैयार किया गया है जो मैट्रेस की अंदरूनी सेल संरचना को मजबूत करती है। इसके अलावा, भले ही इसके सभी प्रतिस्पर्धी मैट्रेस का प्रयोग किए जाने वाले सालों के आधार पर पैसों के अनुपात को वापस करने की वारंटी बस देते हैं, वेकफिट पूरी तरह से बदलने की वॉरंटी देता है, इस बात पर जोर देते हें कि वॉरंटी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ग्राहकों को किसी समस्या या तकनीकी दिक्कतों से नहीं गुजरना चाहिए या अनुपात की गणना से भ्रमित नहीं होना चाहिए।
इसकी भूमिका पर टिप्पणी करते हुए, वेकफिट के सह-संस्थापक और सीईओ अंकित गर्ग ने कहा, “वेकफिट भारत के उस पारंपरिक मैट्रेस उद्योग में एक पर्दाफाश है, एक रूढ़िवादी, अनियोजित और अयोग्य तरीके से चलता है। अपने मेमोरी फोम मैट्रेसेस के माध्यम से, वेकफिट में हमने तकनीकी रूप से उत्कृष्ट और मजबूत मैट्रेस प्रस्तुत किया है जो बेहद ज्यादा मजबूती और सघनता की गारंटी देता है। एक आदर्श 78 इंच की मैट्रेस में 50,000 से ज्यादा छोटे फोम सेल्स उपस्थिति होते हैं, जो स्प्रिंग्स की तरह काम करते हैं – सभी इंटरकनेक्टेड, जबकि इतनी ही बड़ी एक आम स्प्रिंग मैट्रेस में इनकी मात्रा केवल लगभग 50 होती है। इसके अलावा, हमारे अभिनव वॉरंटी मॉडल के साथ, हमें भरोसा है कि अपने उत्पादों को चुनने के लिए ज्यादा उपभोक्ताओं को प्रोत्साहित कर पाएंगे और इस वजह से भारत के सोने के तरीके में एक व्यापक और महत्वपूर्ण सकारात्मक बदलाव आएगा!”
एक महत्वपूर्ण खूबी जो वेकफिट को अन्य उत्पादों से अलग करती है, वह है इसके उत्पादों में प्रयोग की उत्कृष्ट तकनीक, जिसे कूलफिटज्ड टेक्नोलॉजी कहते हैं जो मैट्रेस के वायुप्रवाह कारक को व्यापक तौर पर बढ़ा देती है, जबकि मेमोरी फोम की उत्कृष्ट बॉडी-कन्टूरिंग प्रभाव के माध्यम से प्रयोक्ताओं को प्रीमियम लेटेक्स फील और जोशपूर्ण कोकून जैसा अहसास देता है। यह एक ओपन सेल तकनीक का प्रयोग करता है जिसे गर्मी के दौरान में तापमान ठंडा रखने वाले उत्कृष्ट वायु प्रसार की गारंटी देने के लिए शीर्ष परत में संयोजित किया गया है। एक अतिरिक्त फायदे के रूप में, इसका लेटेक्स फोम रबर जैसी गंध, बाहरी वातवरण में लंबे समय तक रहने की वजह से आने वाली कठोरता आदि जैसे इसके नुकसानों के बिना फॉर्मूलेशन प्रयोक्ताओं को एक मुलायक लेटेक्स अहसास देता है।
भारत में घरेलू टेक्सटाइल बाजार के 2016 में 27,000 करोड़ रुपए से बढ़कर 2021 तक 40,000 करोड़ रुपए तक पहुंचने की उम्मीद है। खास तौर पर, बेड लिनेन और कंबलों के लगभग 8 प्रतिषत सीएजीआर के साथ क्रमशः 19350 करोड़ और 2850 करोड़ तक बढ़ने की उम्मीद है। उपभोक्ताओं की इच्छाओं को सबसे ज्यादा महत्व देने वाली अपनी उच्च गुणवत्ता वाले नियोजित उत्पाद की प्रस्तुतियों (बेड शीट्स और रजाइयां) और उत्पाद विकास की अवसंरचना के साथ, वेकफिट ने पहले ही भारत के अग्रणी शांतिपूर्वक नींद बेचने वाले के रूप में अपने दावे को मजबूत कर दिया है। सोने के उत्पादों को खरीदने की प्रक्रिया को आनंददायक और आसान बनाने के ध्येय के साथ, वेकफिट कीमत के प्रति जागरुक ग्राहक के लिए उच्च गुणवत्ता वाले नींद संबंधित उत्पाद खरीदने के लिए वन-स्टॉप शॉप बनने के लिए स्वाभाविक रूप से तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *