मनोरंजन

इश्क जबरिया की अभिनेत्री सिद्धि शर्मा कहती हैं, ‘योग ने सचमुच मेरी जिंदगी बदल दी है’

योग, भारत में उत्पन्न एक प्राचीन अभ्यास है, जिसे इसके कई शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक लाभों के लिए विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त है। जैसा कि हम 21 जून, 2024 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाते हैं, अभिनेत्री सिद्धि शर्मा, जो सन नियो के नए लॉन्च किए गए शो ‘इश्क जबरिया’ में गुलकी का किरदार निभा रही हैं, ने अपनी व्यक्तिगत यात्रा और योग के उनके जीवन पर पड़ने वाले गहन प्रभाव के बारे में जानकारी साझा की।
अपने दैनिक योग दिनचर्या के बारे में जानकारी साझा करते हुए, सिद्धि शर्मा ने कहा, “मैं हर सुबह पंद्रह मिनट योग का अभ्यास करने के लिए समर्पित करती हूं, जो मेरे तनाव को प्रबंधित करने और मेरे व्यस्त कार्यक्रम को संभालने में काफी मदद करता है। त्रिकोणासन मेरे पसंदीदा आसनों में से एक है, क्योंकि यह मेरे पैरों, पीठ और कूल्हों को फैलाता है, जिससे मेरी लचीलापन और गतिशीलता बढ़ती है। यह दैनिक योग अभ्यास मेरे समग्र शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में बहुत योगदान देता है।” नियमित योग दिनचर्या को बनाए रखने के लाभों पर चर्चा करते हुए, उन्होंने जोर दिया, “नियमित योग अभ्यास से कई लाभ मिलते हैं। यह ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है, जिससे आप पूरे दिन अधिक जीवंत महसूस करते हैं, और समग्र स्वास्थ्य और मानसिक स्पष्टता में योगदान देता है। यहां तक ​​कि रोजाना कुछ मिनट का योग नींद की गुणवत्ता में काफी सुधार कर सकता है, जिससे आप तरोताजा होकर उठते हैं और आने वाले दिन के लिए तैयार होते हैं।”
“जैसा कि वे कहते हैं, ‘रोजाना एक सेब खाने से डॉक्टर दूर रहते हैं’, मेरा मानना ​​है, ‘कुछ मिनट का योग तनाव को दूर रखता है।’ योग ने वास्तव में मेरे जीवन को बदल दिया है, मुझे संतुलन और आंतरिक शांति की भावना दी है जिसने मेरे जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है। एक अभिनेता के रूप में, योग ने मुझे अपनी भूमिकाओं से जुड़े रहने, ध्यान केंद्रित करने और भावनात्मक रूप से जुड़े रहने में मदद करके मेरे करियर में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि मैं अपने प्रदर्शन में प्रामाणिकता और गहराई लाऊँ, “उन्होंने कहा।
“इश्क जबरिया”, जिसमें काम्या पंजाबी, सिद्धि शर्मा और लक्ष्य खुराना प्रमुख भूमिकाओं में हैं, बिहार के बेगूसराय में सेट एक रोमांटिक ड्रामा है। कहानी गुलकी पर आधारित है, जो एक दृढ़ निश्चयी युवती है जो एयर होस्टेस बनने का सपना देखती है। अपनी सौतेली माँ की क्रूरता का सामना करने के बावजूद, गुलकी अपने सपनों को पूरा करने में लगी रहती है। उसकी यात्रा आश्चर्यों से भरी है जो उसे अप्रत्याशित स्थानों पर प्यार की खोज करने के लिए प्रेरित कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *