व्यापार

LG ने अभिनव स्कैन-टू-कुक तकनीक के साथ स्टाइलिश नए माइक्रोवेव ओवन पेश किए

नई दिल्ली। भारत के अग्रणी कंज्यूमर ड्यूरेबल ब्रांड LG Electronics ने आज 2024 माइक्रोवेव ओवन की नई रेंज लॉन्च की, जिसमें स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ अत्याधुनिक तकनीक शामिल है। नवीनतम प्रगति को आकर्षक सौंदर्यशास्त्र के साथ जोड़ते हुए, यह नई लाइनअप भारतीय उपभोक्ताओं के लिए सुविधा, स्वास्थ्य और स्वाद पर ध्यान केंद्रित करते हुए रसोई के अनुभव को फिर से परिभाषित करने का वादा करती है।
LG कुल 9 नए माइक्रोवेव ओवन मॉडल लॉन्च कर रहा है, जिसमें स्कैन टू कुक सीरीज़ के 7 और प्रीमियम ऑब्जेक्ट सीरीज़ के 2 शामिल हैं। ऑब्जेक्ट सीरीज़ के तहत, 28L मॉडल पहले ही लॉन्च किया जा चुका है, और 32L मॉडल जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। सभी 9 मॉडल में सहज संचालन के लिए ThinQ कनेक्टिविटी की सुविधा है और आधुनिक घरेलू स्थानों के पूरक के रूप में सौंदर्यपूर्ण रूप से डिज़ाइन किए गए हैं।
ऑब्जेक्ट सीरीज़ एक आकर्षक बेज रंग और मैट फ़िनिश के साथ परिष्कार को दर्शाती है, जो आधुनिक रसोई की सजावट में सहजता से घुलमिल जाती है। ये मॉडल 28L वैरिएंट में आते हैं, जबकि 32L वैरिएंट अभी लॉन्च होना बाकी है, जो अलग-अलग किचन स्पेस के लिए मॉड्यूलर सॉल्यूशन पेश करता है।
स्कैन टू कुक लाइनअप में फ्लोरल, वेव, रीगल और ग्लॉसी ब्लैक फिनिश पैटर्न जैसे शानदार डिज़ाइन हैं, जो सुविधा, स्वस्थ खाना पकाने के विकल्प और अभिनव स्कैन टू कुक फीचर का वादा करते हुए विविध सौंदर्य संबंधी प्राथमिकताओं को पूरा करते हैं। स्कैन टू कुक और ऑब्जेक्ट सीरीज़ दोनों में रिट्रेक्टिव और यूनिबॉडी डिज़ाइन, घर की जगहों को पूरक करने के लिए डिज़ाइन किए गए सौंदर्यपूर्ण रूप से मनभावन बाहरी हिस्से और थिनक्यू कनेक्टिविटी जैसी उन्नत सुविधाएँ शामिल हैं। इन माइक्रोवेव को पाक संबंधी कई तरह की प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो उन्हें भारतीय और वैश्विक दोनों मेनू के लिए एकदम सही बनाता है, क्योंकि वे विभिन्न खाना पकाने की शैलियों और व्यंजनों को आसानी से संभालने की क्षमता रखते हैं।
लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के होम अप्लायंसेज और एयर कंडीशनर के निदेशक, यंगमिन ह्वांग ने कहा, “एलजी में, हम स्टाइल, तकनीक और स्थिरता का सही मिश्रण देने के लिए समर्पित हैं। हमारे नवीनतम वाई-फाई सक्षम एलजी स्कैन टू कुक माइक्रोवेव ओवन और ऑब्जेक्ट सीरीज़ का विस्तार अत्याधुनिक खाना पकाने के नवाचारों को परिष्कृत डिज़ाइनों के साथ जोड़कर इस प्रतिबद्धता को दर्शाता है। ये मॉडल किसी भी रसोई के सौंदर्य को बढ़ाते हुए खाना बनाना आसान और स्वस्थ बनाते हैं। हम इन बहुमुखी और स्टाइलिश उपकरणों की पेशकश करने के लिए उत्साहित हैं जो भारत में हमारे ग्राहकों की विविध स्वाद और प्राथमिकताओं को पूरा करते हैं।”

एक तीसरे पक्ष के सर्वेक्षण के अनुसार, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स एक प्रभावशाली बाजार हिस्सेदारी के साथ माइक्रोवेव ओवन श्रेणी में अग्रणी बना हुआ है। इसके अलावा, ब्रांड को इस सेगमेंट में भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड नामित किया गया है, जो उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में इसकी अग्रणी स्थिति और उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।

एलजी 28L स्कैन टू कुक वाई-फाई चारकोल माइक्रोवेव ओवन नवाचार, सुविधा और शैली का एक आदर्श मिश्रण है। इस माइक्रोवेव ओवन में एक मजबूत 301 ऑटो कुक मेनू है और यह 31 ITC फ्रोजन और रेडी-टू-ईट मील को सपोर्ट करता है, जिससे खाना पकाने का अनुभव सरल हो जाता है। साइड स्विंग डोर और स्टेनलेस-स्टील कैविटी टिकाऊपन और उपयोग में आसानी सुनिश्चित करते हैं, जबकि आकर्षक डिज़ाइन किसी भी रसोई सजावट को पूरक बनाता है। पाश्चराइज़ मिल्क किट और मल्टी-कुक तवा से सुसज्जित, यह मॉडल आपके स्वास्थ्य और खाना पकाने की बहुमुखी प्रतिभा को प्राथमिकता देता है। चारकोल लाइटिंग हीटर, 10 साल की वारंटी के साथ, परफेक्ट ग्रिलिंग और चार्ड फ्लेवर प्रदान करता है।
28L मॉडल पाँच अलग-अलग शैलियों में उपलब्ध है, जिसमें बेज और काला रंग, और वेव और रीगल पैटर्न शामिल हैं, जो विभिन्न रसोई शैलियों और ज़रूरतों के अनुरूप हैं। *विशेषता मॉडल से मॉडल में भिन्न हो सकती है।

LG 32L स्कैन टू कुक वाई-फाई चारकोल माइक्रोवेव ओवन एक अत्याधुनिक रसोई साथी है जो तकनीक, सुविधा और लालित्य को सहजता से जोड़ता है। 401 ऑटो कुक मेन्यू और 31 ITC फ्रोजन और रेडी-टू-ईट मील के लिए सपोर्ट के साथ, यह माइक्रोवेव ओवन भोजन तैयार करना बहुत आसान बनाता है। पुल-डाउन डोर और स्टेनलेस-स्टील कैविटी कार्यक्षमता और स्थायित्व दोनों को बढ़ाते हैं, जबकि इसका आकर्षक डिज़ाइन किसी भी रसोई में परिष्कार का स्पर्श जोड़ता है। शामिल स्टीम शेफ और मल्टी-कुक तवा के साथ, ग्राहक आसानी से विभिन्न प्रकार के खाना पकाने के तरीकों का पता लगा सकते हैं।
32L मॉडल भी पाँच अलग-अलग शैलियों में आता है, जिसमें काला, पुष्प लाल, लहर और शाही पैटर्न शामिल हैं, जो हर रसोई के लिए बहुमुखी प्रतिभा और शैली प्रदान करते हैं।

LG माइक्रोवेव ओवन भारत में 27 जून से LG.com सहित खुदरा और ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। चारकोल लाइटिंग हीटर पर 10 साल की वारंटी के साथ शुरुआती कीमत INR 26499 होगी। *विशेषताएँ मॉडल से मॉडल में भिन्न हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *