हलचल

सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक लखनऊ में सम्पन्न

नई दिल्ली। सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक 27 जुलाई 2024 को लखनऊ में सम्पन्न हुआ इसकी जानकारी सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मोहन दास लाढ़ानी ने दिया और उन्होंने आगे बताया इस कार्यकारणी की बैठक में सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया का बनारस चेप्टर का विस्तार कर वहां की कार्यकारणी के सदस्यों को पदाधिकारी मनोनीत किया।
सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव श्री चंदर लाल चंदानी ने बताया सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया की कार्यकारणी की बैठक लखनऊ में सिंधी बेरोजगार युवाओं को कैसे रोजगार उपलब्ध करवाई जाए सहित कई मुद्दों पर सफलतापूर्वक चर्चा हुई।
सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया (दिल्ली एनसीआर) के अध्यक्ष श्री अशोक लालवानी ने बताया सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया की जल्द ही गाजियाबाद सहित स्पेन और नेपाल में चेप्टर बनाने की योजना पर काम चल रहा है। श्री लालवानी ने आगे बताया सिंधी युवाओं को रोजगार दिलाने के उद्देश्य से कोई सिंधी युवा अगर उसने फार्मेसी किया हुआ है तो उसके लिए मेडिकल स्टोर खुलवाने में आर्थिक सहायता के साथ साथ अन्य सहायता उपलब्ध करवाया जाएगा। ताकि समाज को सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया की और से सस्ती दवाइयां उपलब्ध करवाया जा सके। उसी तरह सिंधी व्यंजन बनाने वाले सिंधी और गैर सिंधी युवाओं को भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र में छोटी छोटी कियोक्स खुलवाने में सहायता किया जाएगा। ताकि सिंधी व्यंजन की भी अपनी पहचान गैर सिंधियों में बन सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *