मनोरंजन

स्वच्छ भारत अभियान से जुड़कर बेहद खुश है अनुष्का शर्मा

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लेंगी। अनुष्का ने कहा कि इस इनिशिएटिव में शामिल होकर सम्मनित महसूस कर रही हैं। ट्विटर पर ये घोषणा करते हुए उन्होंने पीएमओ से आया एक लेटर भी शेयर किया, जिसमें उन्हें इस अभियान से जुड़ने का न्यौता दिया गया।
पीएमओ से मिले निमंत्रण के साथ अनुष्का ने लिखा, ‘मैं स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनकर खुद को सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं स्वच्छता ही सेवा इनिशिएटिव के लिए अपना बेस्ट करूंगी।’
अनुष्का को मिले निमंत्रण में लिखा है, ‘आने वाले दिनों में हम गांधी जयंती मनाएंगे। कई जेनरेशन्स के लिए प्रेरणा के स्रोत महात्मा गांधी को लगता था कि सफाई को लेकर जैसा हमारा नज़रिया होता है वह हमारे दृष्टिकोण को दर्शाता है। बापू सफाई में विश्वास रखते थे और चाहते थे कि इसमें पूरी कम्युनिटी शामिल हो।’
‘बापू मानते थे कि स्वच्छता हम सबके लिए जरूरी है। ऐसे विचारों से प्रभावित होकर और 125 करोड़ भारतीयों के विश्वास को मानते हुए हमें स्वच्छता की शपथ लेनी चाहिए।’ अनुष्का और समाज से ‘स्वच्छता ही सेवा’ के मंत्र पर जीने के लिए कहा गया।
अनुष्का ने एक ट्वीट में पीएम मोदी को 67 साल का होने पर बधाई देते हुए लिखा, ‘पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई। स्वच्छता ही सेवा मूवमेंट में मुझे न्यौता देने के लिए शुक्रिया सर।’ अनुष्का के अलावा अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, आमिर खान विद्या बालन जैसे स्टार्स भी स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *