हलचल

सेलेक्ट सीटी वाॅल्क भारतीय सेना के नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित करता है

नई दिल्ली। भारतीय सेना को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, दिल्ली एनसीआर में सबसे लोकप्रिय शॉपिंग सेंटर, सेलेक्ट सिटीवाल्क युद्ध के नायकों को सलाम करने के लिए समर्पित दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। दो दिवसीय आयोजन में भारतीय सेना कुत्ते का शो शामिल होगा जो शनिवार, 21 जुलाई को 5 से 6 बजे तक आयोजित किया जाएगा और कारगिल विजय दिवस जिसे रविवार 22 जुलाई, 2018 को 6 बजे से आयोजित किया जाएगा।
नागरिक क्षेत्र में पहली बार, सेलेक्ट सिटीवाल्क 12 वीर सैन्य कुत्तों के साथ भारतीय सेना कुत्ते के कार्यक्रम की मेजबानी करेगा। इन चार पैर वाले असंगत नायकों ने सियाचिन हिमस्खलन के दौरान हनुमंथप्पा सहित कई बचे लोगों को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर अनुकरणीय वीरता प्रदर्शित की है।
13 शहीदों के परिवारों का सम्मान, शॉपिंग सेंटर कारगिल युद्ध के नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित करेगा। श्रीमती मधुलिका रावत, डब्ल्यू/ओ सेना प्रमुख बिपीन रावत और सेना महिला कल्याण संघ के अध्यक्ष इस अवसर पर कारगिल विजय दिवस के मुख्य अतिथि के रूप में इस अवसर की कृपा करेंगे। इसके अलावा, विशिष्ट सेवा के लिए सेना पदक के गर्व प्राप्तकर्ता मेजर जनरल जीडी बक्षी उपस्थित होंगे।
इस अवसर पर बोलते हुए, योगेश्वर शर्मा, कार्यकारी निदेशक और सीईओ, सेलेक्ट सीटी वाॅल्क ने कहा, ‘हम सेलेक्ट सीटी वाॅल्क हमेशा हमारे युद्ध नायकों में बहुत गर्व महसूस करते हैं। कारगिल दिवस पर, हम उन शहीदों के परिवारों का सम्मान करने के लिए विशेषाधिकार महसूस करते हैं जिन्होंने सीमाओं की रक्षा करने और यह सुनिश्चित करने के लिए अपना देश बलिदान दिया है कि हमारा देश सुरक्षित है। यह मॉल संरक्षक को शहीद के परिवार के साथ बातचीत करने के लिए एक महान मंच भी देगा।’
इस कार्यक्रम में मेजर जनरल ध्रुव सी कटोच, एयर वाइस मार्शल बीके बिश्नोई और वीर चक्र प्राप्तकर्ता, एयर कमोडोर अनिल कुमार सिन्हा समेत प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों द्वारा भाग लिया जाएगा। संपूर्ण शो दूरदर्शन के पूर्व समाचार एंकर संगीता बेदी द्वारा आगे बढ़ेगा।
यह कार्यक्रम शहीदों के परिवारों के सम्मान के साथ शुरू होगा, इसके बाद चक्रवात समूह द्वारा देशभक्ति नृत्य होगा। आर्मी पब्लिक स्कूलों के चार टॉपर्स को अकादमिक उत्कृष्टता के लिए इंदर शर्मा कारगिल पुरस्कार भी प्रस्तुत किया जाएगा। शाम को देर से, उडुपी स्थित जादूगर से बने छाया खिलाड़ी प्रहलाद आचार्य द्वारा एक हाथ छाया प्रदर्शन होगा, जिसके बाद सेना बैंड प्रदर्शन होगा। यह कार्यक्रम चित्रकारी चमत्कार के साथ समाप्त होगा – विलास नायक और लेजर शो द्वारा श्रद्धांजलि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *