व्यापार

मंझले व्यवसायों के लिए डिजिटल मार्केटिंग पर कार्यशाला का आयोजन

नई दिल्ली। सेलर्स को सशक्त बनाने के सतत प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए, भारत के अग्रणी सेलर टूल्स प्लेटफार्म और गूगल पार्टनर, क्राफ्टली ने छोटे, मंझले व्यवसायों के लिए मार्केटिंग वर्कशॉप का आयोजन किया, जहाँ उन्हें डिजिटल विज्ञापनों की मदद से अपने व्यवसाय को बढ़ाने के गुर सिखाए गए। वर्कशॉप का आयोजन नई दिल्ली के द रॉयल प्लाजा होटल में किया गया, जिसमें 75 से ज्यादा एसएमबी ने भाग लिया।
अपने प्रोडक्ट्स को ऑनलाइन डिस्प्ले करने के लिए छोटे और मंझले आकार के विक्रेताओं के लिए डिजिटल मार्केटिंग एक प्रभावी तरीका है। इसके जरिये वे अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के साथ ही अपने उत्पादों की बिक्री भी बढ़ा सकते हैं। वहाँ मौजूद ऑडियंस का क्राफ्लटी एड्स नेटवर्क से परिचय कराया गया, जिसके जरिये व्यवसाय अपने पेड प्रमोशनल कैम्पेन को प्रभावी बना सकते हैं और चला सकते हैं। वे गूगल एड्स का इस्तेमाल कर मार्केटिंग पर खर्च पैसे से ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा सकते हैं। इसके साथ ही उन्हें क्राफ्टली की 0 प्रतिशत कमीशन का लाभ भी मिल सकता है, जो क्राफ्टली एड्स नेटवर्क का इस्तेमाल करने वालों को मिलता है।
इस वर्कशॉप के जरिये, क्राफ्टली की टीम ने व्यवसायों के लिए स्पष्ट और कार्रवाई-योग्य जानकारी प्रदान की और क्राफ्टली एड्स नेटवर्क (केएएन) की व्यापक कार्यक्षमता, आसान इस्तेमाल और उसकी क्षमताओं की जानकारी दी गई।
वर्कशॉप पर टिप्पणी करते हुए, ऑनलाइन मोबाइल कवर रिटेलर, पेबायडैडी, के संस्थापक केशव शर्मा ने कहा, “लोगों को अक्सर यह पता नहीं होता कि बिजनेस को ऑनलाइन प्रमोट करने में किस-किस बात पर ध्यान देना चाहिए। प्रोडक्ट पिक्चर, डिस्क्रिप्शन, थम्बनेल से लेकर कीवर्ड्स तक, हम जिसका भी इस्तेमाल करते हैं, उसका इम्पैक्ट होता है। हम इतना तो जानते हैं कि इन डिटेल्स को सही रखना महत्वपूर्ण है, वर्कशॉप ने हमें बताया कि हम क्या गलत कर रहे थे और क्या हम और बेहतर कर सकते हैं।”
क्राफ्लटी एड्स नेटवर्क पर टिप्पणी करते हुए, दिल्ली-आधारित घड़ी निर्यातक, टाइम्ब्रे के संस्थापक राहुल विग ने कहा, “केएएन के जरिये, मैंने अपने प्रोडक्ट्स की विजिबिलिटी बढ़ाई। मेरी बिक्री बढ़ी और बिजनेस पाँच गुना बढ़ गया। यह बेहद आसान है और रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट भी बहुत अच्छा है। सबसे अच्छी बात यह है कि इन विज्ञापनों के साथ बिक्री पर मुझे 0 प्रतिशत कमीशन देना पड़ रहा है। मैं शुरू से ही क्राफ्टली के साथ हूँ। वे पहले जितने फोकस और सुलभ थे, वह मुझे अच्छा लगा। मुझे क्राफ्लटी की टीम पर बहुत भरोसा है और मैं अपने बिजनेस को भविष्य में क्राफ्लटी एड नेटवर्क के साथ बढ़ाने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *