Health-N-JIG, इन्फ्रारेड थर्मामीटर लॉन्च करने वाली कुछ भारतीय कंपनियों में से एक है

नई दिल्ली। जहां पीएम मोदी कल एक आत्मनिर्भर भारत के निर्माण और स्थानीय उत्पादों के बारे में मुखर होने के लिए संबोधित कर रहे थे, वहीं कई उद्यमियों और उद्योगपतियों ने आगे बढ़ने के लिए काम करना शुरू कर दिया। ऐसी ही एक कंपनी Health-N-JIG, नॉन-कांटेक्ट इंफ्रा राइड थर्मामीटर का निर्माण खुद मेक इन इंडिया प्लेटफॉर्म पर किया गया।
श्री जगदीप खट्टर एमडी हेल्थ-एन-जिग ने कहा, “ग्रेटर नोएडा में मोल्डिंग और असेंबली प्लांट, परवाणू, हिमाचल प्रदेश में कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स घटकों के साथ अत्याधुनिक विनिर्माण के साथ अत्याधुनिक पीसीबी के पूरी तरह से स्वचालित ऑनलाइन ऑप्टिकल निरीक्षण के साथ 10 माइक्रोन का संकल्प स्थापित किया गया है। USP’S की कुछ खासियतें जो Health-N-JIG थर्मामीटर को दूसरों से अलग बनाती हैं – इसका त्वरित और सटीक, डिग्री और फारेनहाइट के बीच स्विच करना आसान, उच्च तापमान अलार्म और 3 इन 1 माप यानी शरीर, वस्तु और साथ ही कमरे के तापमान को मापता है।’ – श्री खट्टर ने कहा।
थर्मामीटर विभिन्न प्रकार के लचीले कार्यों और विशेषताओं के साथ संपर्क रहित अवरक्त थर्मामीटर अनुप्रयोगों के लिए एक विशेष रूप से डिजाइन और समर्पित एमसीयू का उपयोग करता है। एमसीयू फ्लैश आर्किटेक्चर उत्पादन पैरामीटर समायोजन और उत्पाद अंशांकन की सुविधा देता है। अन्य पारंपरिक समाधानों के साथ तुलना में एलडीओ, ईईप्रॉम, एलसीडी ड्राइवर, कम शोर परिचालन एम्पलीफायर और 24-बिट ए/डी कनवर्टर के साथ डिजाइन बाहरी घटकों की बड़ी संख्या के लिए आवश्यकताओं को कम करता है और इस प्रकार दीर्घकालिक विश्वसनीयता और स्थिर संचालन प्रदान करता है।
माप गर्म सतहों और वस्तुओं के लिए या खाद्य सेवा उद्देश्यों के लिए दूरी से लिया जा सकता है जहां वस्तुओं को छुआ या दूषित नहीं किया जाना चाहिए। इसमें मेमोरी और उन्नत माप की उपलब्धता भी है, जो बहुत कॉम्पैक्ट, हल्के और उपयोग में आसान है। थर्मामीटर सार्वजनिक स्थानों, मेडिकेयर, कार्यालयों और कॉल सेंटर, मॉल, यात्री परिवहन हब और कई अन्य स्थानों पर बहुपयोगी उपयोग हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *