हीरो इलेक्ट्रिक ईवी में एडोप्शन के बाद लॉकडाउन में महत्वपूर्ण वृद्धि हुई

नई दिल्ली। अधिक से अधिक भारतीयों द्वारा सामाजिक दूर करने के मानदंडों को अपनाने के साथ, निजी वाहन क्षेत्र देश में एक महत्वपूर्ण गति को देखने के लिए तैयार है, जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में काफी वृद्धि हुई है क्योंकि स्वच्छ-ऊर्जा विकल्पों के विचार अधिक मुख्यधारा बन रहे हैं। कोविड-19, वैश्विक इलेक्ट्रिक वाहन और इलेक्ट्रिक वाहन अवसंरचना बाजार को 2020 में अनुमानित 3.42 मिलियन इकाइयों से 2021 तक 4.18 मिलियन यूनिट तक पहुंचने का अनुमान है, 22.1% की सीएजीआर में और भारत इस वृद्धि में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता होने की उम्मीद है।
नई दिल्ली में कोविड-19 के वायु प्रदूषण में 60% से अप्रत्याशित स्तर तक की गिरावट देखी गई है, जिसमें स्मार्ट और टिकाऊ गतिशीलता समाधानों को अपनाने का अवसर प्रस्तुत किया गया है क्योंकि उपभोक्ताओं ने लॉकडाउन में वायु गुणवत्ता में नाटकीय सुधार पर ध्यान दिया है। चल रहे कोरोनावायरस महामारी से भारतीयों के आवागमन के तरीके को बदलने की संभावना है।
जबकि अधिकांश भारतीय निजी वाहनों को संक्रामक वायरस को पकड़ने की बाधाओं को कम करने के लिए पसंद करेंगे, वे कम खरीद मूल्य के कारण, कम और शहर की गति वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपनाने के लिए आगे बढ़ने के लिए सुरक्षित और किफायती आवागमन विकल्पों की तलाश करेंगे। और उपयोग की आसानी, और कम रखरखाव के अलावा बेहद कम चलने वाली लागत। आईसीई से इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्विच करने से ईंधन स्टेशनों पर किसी भी यात्रा पिटस्टॉप को कम करने में मदद मिलेगी, इस तथ्य को देखते हुए कि इलेक्ट्रिक वाहनों को पोर्टेबल बैटरी द्वारा समर्थित किया जाता है, जो संपर्क रहित परिवहन की अवधारणा को बढ़ाता है जिससे इन परेशान समय में उपभोक्ता का आत्मविश्वास बढ़ता है।
हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ श्री सोहिंदर गिल ने कहा, “वायु प्रदूषण के प्रतिकूल प्रभाव की नवीनतम हार्वर्ड रिपोर्ट विशेष रूप से कोविड-19 रोगियों पर आईसी वाहनों से निकलने वाले PM 2.5 की आंख खोलने वाली है। आगामी नए सामान्य ’युग को देखते हुए, उपभोक्ता टिकाऊ गतिशीलता विकल्पों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, समझदारी से कीमत वाले इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की वरीयता, और भीड़भाड़ वाली सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में वापस जाने में अनिच्छाय हीरो इलेक्ट्रिक सड़क पोस्ट लॉकडाउन पर इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में तेजी से वृद्धि करता है। हमारे पास इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक विस्तृत श्रृंखला है, जिसमें शून्य पूंछ पाइप उत्सर्जन है, जिसकी कीमत रु. 4,0000 से 70000 के बीच है और लागत कम है।’
वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए, यह लगभग तय है कि भारतीय मोटर वाहन क्षेत्र जल्द ही पुराने सामान्य बाजार में वापस नहीं जाएगा। नया सामान्य कई चुनौतियों में लाएगा लेकिन इसके साथ ही कई अवसर और हीरो इलेक्ट्रिक इसके लिए उपयुक्त रूप से तैयार है।
इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को सरल बनाने के लिए, हीरो इलेक्ट्रिक ने हाल ही में अपनी पूरी रेंज पर एक ऑनलाइन बिक्री योजना की घोषणा की है। ऑनलाइन-पहला दृष्टिकोण लेते हुए, हीरो इलेक्ट्रिक बहुत तेजी से कार्य करने में सक्षम रहा है और आकर्षक ऑनलाइन योजना शुरू करके हाथों पर समय का लाभ उठाता है – INR 5,000 नकद छूट (सभी मॉडल) और INR 3,50,000 कैश डिस्काउंट पर ग्लाइड और ई-वेग संभावित हीरो इलेक्ट्रिक ग्राहकों के लिए INR 1,000 की रेफरल छूट के साथ और प्रतिक्रिया उत्साहजनक रही है। 17 अप्रैल से 15 मई 2020 तक शुरू की गई सभी ऑनलाइन बुकिंग के लिए ग्राहक लॉकडाउन खुलने के बाद किसी भी समय वाहनों की डिलीवरी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *