सैमसंग ने तेज समाधान के लिए डू इट योर सेल्फ के जरिए लॉन्च किया स्मार्ट टच कॉल विजुअल इंटरफेस

गुरुग्राम। भारत के सबसे भरोसेमंद कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने नई ‘स्मार्ट टच कॉल’ सेवा की शुरुआत की है। यह सुविधा ग्राहक द्वारा अपनी परेशानी को लेकर सैमसंग के कस्टमर केयर पर किए गए कॉल की प्रतीक्षा में लगने वाले समय को कम करेगी। इससे उनके समय की बचत होगी। इसके साथ ही वे घर पर अपने काम और जिम्मेदारियों को ठीक तरीके से निभा सकेंगे।
सैमसंग के कस्टमर केयर पर कॉल करने वाले ग्राहकों के पास मौजूदा कॉल सेंटर अनुभव के बजाय सिंक्रोनाइज्ड वॉयस और स्क्रीन इंटरफेस पर स्विच करने का विकल्प होगा। स्मार्ट टच कॉल एक बेहद आसान अनुभव है जो कॉलर की जरूरतों को समझता है और उन्हें सिस्टम के साथ बातचीत करने में मदद करता है।
इस डिजिटल सेल्फ-सर्विस विकल्प का उपयोग करते हुए, ग्राहक अपने अधिकांश सामान्य प्रश्नों जैसे कि निकटतम सर्विस सेंटर का पता लगाने, रिपेयर ट्रैकिंग, सॉफ्टवेयर अपडेट, स्पेयर पार्ट की कीमत, वारंटी की जानकारी, इन-होम सर्विस रिजर्वेशन, अपॉइंटमेंट बुकिंग, ऑर्डर स्टेटस, प्रोडक्ट रजिस्ट्रेशन और कई समस्याओं के डू इट योर सेल्फ हल का आसानी से समाधान प्राप्त कर सकेंगे।
सुनील कटिन्हा, वाइस प्रेसिडेंट, कस्टमर सर्विस, सैमसंग इंडिया ने कहा, “स्मार्ट टच कॉल सेवा को हमारे ग्राहकों की वर्तमान जरूरतों को ध्यान में रखते हुए समझदारी से डिजाइन किया गया है। जहां लोग हर दिन अपनी व्यक्तिगत एवं कामकाज में उलझे होते हैं, वहीं इस सविधा के साथ उन्हें अपना समय बचाने में मदद मिलती है। सैमसंग में, हम अपने यूजर्स की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए इनोवेटिव ग्राहक-केंद्रित समाधान तैयार करने में विश्वास करते हैं और हमें विश्वास है कि यह नई सेवा कॉल प्रतीक्षा में लगने वाले समय को कम करेगी और ग्राहकों को उनके प्रश्नों के लिए तुरंत सेल्फ सर्विस विकल्प प्रदान करेगी।”

  • स्मार्ट टच कॉल कैसे काम करता है

कोई भी ग्राहक जो सैमसंग के कस्टमर केयर (1800-5-7267864) पर डायल करता है और स्मार्ट टच कॉल का विकल्प चुनता है, उसे कॉल के दौरान एक एसएमएस या एक पॉप-अप मेन्यू मिलेगा। ग्राहक सेल्फ सर्विस विकल्प का चयन कर सकते हैं या ईमेल सपोर्ट, व्हाट्सएप सपोर्ट, चैट सपोर्ट या वॉइस सपोर्ट जैसे अपने पसंदीदा विकल्प का चयन कर सकते हैं। तेजी से समाधान पाने के लिए, कॉल करने वाले ग्राहक सर्विस एजेंट से जुड़ने से पहले ही अपनी डिटेल और परेशानी को एक फॉर्म में दर्ज कर सकते हैं।
स्मार्ट टच कॉल के साथ, ग्राहकों को कॉल पर ज्यादा प्रतीक्षा नहीं करनी होगी। साथ ही गलत मेन्यू का चयन करने के कारण खर्च होने वाले समय की बजाए तेजी से कॉल ट्रांसफर का अनुभव प्राप्त होगा।
ग्राहकों को अपने घर से बाहर निकले बिना अपनी प्रोडक्ट सर्विस से जुड़ी समस्याओं को हल करने के लिए, सैमसंग ने हाल ही में स्मार्टफोन और टैबलेट डिवाइसेज के लिए एक नई पिक-अप एवं ड्रॉप सेवा के साथ देश भर में अपनी कॉन्टेक्टलैस सर्विस का विस्तार किया है। ग्राहक सैमसंग सर्विस सेंटर्स पर मोबाइल डिवाइस की रिपेयर के बाद उसे घर पहुंचाने के लिए ड्रॉप-ओनली सेवा का विकल्प भी चुन सकते हैं। पिक-अप और ड्रॉप सेवा वर्तमान में 46 शहरों में उपलब्ध है। ग्राहक सैमसंग सर्विस सेंटर के व्हाट्सएप नंबर 180057267864 पर इसका लाभ उठा सकते हैं।
इसके अलावा, जो ग्राहक अपने स्मार्टफोन और टैबलेट की रिपेयरिंग के लिए सैमसंग के किसी भी सेवा केंद्र पर जाना चाहते हैं, वे www.samsung-appointment.com पर या सैमसंग माईगैलेक्सी ऐप और सैमसंग मेंबर्स ऐप के माध्यम से अपने पसंदीदा दिन, समय और स्थान का अपॉइंटमेंट ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।
सैमसंग अपने ग्राहकों को कई डिजिटल सर्विस का विकल्प भी प्रदान करता है। इसकी मदद से वे अपने घर से बाहर निकले बिना ही अपनी समस्या को हल कर सकते हैं। ग्राहक व्हाट्सएप, रिमोट सपोर्ट, लाइव चैट, कॉल सेंटर के माध्यम से तकनीकी सहायता का विकल्प चुन सकते हैं या सैमसंग वेबसाइट और यूट्यूब पर डू इट योर सेल्फ वीडियो देख सकते हैं।
सर्विस सेंटर्स में, प्रवेश द्वार पर सभी हाइजीन उपायों के अलावा – तापमान की जांच और हाथ की सफाई की भी व्यवस्था की गई है। सर्विस काउंटर को छींक गार्ड से लैस किया गया है, साथ ही कतार का प्रबंधन भी किया गया है, जिसके तहत एक समय में केवल सीमित ग्राहकों को ही अनुमति दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *