बादल – ‘मेरे सांई’ के सेट्स पर एक नया दोस्त

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के शो ‘मेरे सांई’ का सेट सबसे सम्मानित संतों में से एक कृ सांई बाबा की जीवनगाथा को प्रदर्शित करने के लिए एक साथ काम कर रहे कास्ट और क्रू के साथ पूरे समय विभिन्न गतिविधियों से गुंजायमान है। सक्रिय क्रू के साथ ही, सेट पर कई सारे पशु भी मौजूद रहते हैं क्योंकि यह गांव का एक सेट अप है। इसी सेट पर एक प्यार और हैंडसम सदस्य है जो हर किसी का पसंदीदा है! सबसे महत्वपूर्ण रूप से, वह इस शो में सांई बाबा की भूमिका निभाने वाले अबीर सूफी का नियमित साथी और बेस्ट फ्रेंड है। यह बादल नाम का एक जबर्दस्त काला घोड़ा है, जिसे सेट पर खेलकूद करना पसंद है।
बादल एक बहुत प्यारा घोड़ा है और हर कोई उससे प्यार करता है, भले ही वह क्रू हो या कास्ट, हर कोई उससे दुलार करने के लिए लालायित रहता है। भले ही वह सेट पर हर किसी के साथ रहता है, लेकिन उसका प्यारा साथी अबीर हैं। जब यह युवा एक्टर सेट में आते हैं, तो बादल उनका पीछा करेगा और शानदार ढंग से धीरेकृधीरे दौड़ेगा। अबीर को भी बादल से बहुत प्यार है और वह ब्रेक्स के साथ उसके साथ पर्याप्त समय बिताने की पूरी कोशिश करते हैं। बादल इस शो का एक अहम हिस्सा है क्योंकि वह वैभव मांगले द्वारा अभिनीत कुलकर्णी के घुड़गाड़ी को खींचता है। बादल एक प्यारा घोड़ा है, जिसने अबीर का अनुराग जीता है और यह बंधन परस्पर है, उन दोनों को ही एककृदूसरे से प्यार है। अबीर को सेट पर उसका चंचत रवैया पसंद है और बादल को मीठी ट्रीट पसंद है जो अबीर उसके लिए लाते हैं।
अबीर कहते हैं, “मैं बादल को पालतू नहीं कहूंगा क्योंकि यह एक बेहतरीन पशु के साथ दोस्ती का मजबूत बंधन साझा करने के लिए विशेषाधिकार है। वह ऊर्जा से भरपूर है और अक्सर ही हमारी शूटिंग के दौरान सेट पर धीरेकृधीरे दौड़ता रहता है। मुझे यह बहुत पसंद है और अक्सर ही मैं उसके लिए ट्रीट ले जाता हूं कृ शुगर क्यूब्स और गुड़। उसे ट्रीट पाने की इतनी आदत हो गई है कि जब तक मैं उसके पास आकर उसे उसके हिस्से की मिठाई न खिला दूं, तब तक वह अपना सिर हिलाता रहता है। बादल काफी चंचल है और कई बार जब हम शूटिंग कर रहे होते हैं तो वह बहुत जोर से हिनहिनाता है क्योंकि उसे हमारा ध्यान खींचना होता है और उसे दुलारा जाना बहुत पसंद है। वह सेट पर हम सभी के लिए ताजी हवा की सांस की तरह है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *