सोनी सब के ‘तेनालीरामा‘ में दुर्जन पहलवान के साथ होगी रामा की कुश्ती

सोनी सब के ‘तेनालीरामा‘ में हर गुजरते एपिसोड के साथ रामा की चुनौतियां बढ़ती ही जा रही हैं। पंडित रामा कृष्ण जोकि अपनी बुद्धिमानी और हाजिरजवाबी से सभी समस्याओं का समाधान कर लेते हैं, को इस बार ज्यादा बड़ी एवं शारीरिक रूप से मजबूत चुनौती का सामना करना पड़ेगा। पंडित रामा को सबसे मजबूत कुश्तीबाज उर्फ पहलवान से निपटना होगा जोकि उसे कुश्ती के मैच के लिए चुनौती देता है।
रामा (कृष्ण भारद्वाज) की समस्यायें खत्म होने का नाम नहीं लेती और तथाचार्य (पंकज बेरी) उसकी समस्याओं को बढ़ाने में किसी मौके से नहीं चूकता। पहलवान दुर्जन (निर्भय वाधवा) विजयनगर दरबार में प्रवेश करता है और राजा कृष्णदेव (मानव गोहिल) को अखाड़े में उनका सबसे अच्छा पहलवान भेजने की चुनौती देता है ताकि वह उससे लड़ सके। वह घोषणा करता है कि उसे कोई नहीं हरा सकता। कृष्णदेव राय जिन्हें अपने कुश्तीबाज पर पूरा भरोसा है, चुनौती को स्वीकार कर लेते हैं और अपने सबसे अच्छे कुश्तीबाज को भेजता है लेकिन दुर्जन उसे हरा देता है। अति आत्मविश्वास से भरपूर दुर्जन कृष्णदेव राय और उसके साम्राज्य का अपमान करता है। इसी मौके का फायदा उठाते हुये, तथाचार्य घोषणा करता है कि राम कृष्णा उसे अखाड़ा में हरायेगा। कृष्णदेव राय भी इस चुनौती से सहमत होते हैं और तेनाली को दुर्जन से लड़ने के लिए कहते हैं। रामा कृष्ण जिसके पास कोई विकल्प नहीं है, चैलेंज स्वीकार कर लेता है और दुर्जन और उसके दो शिष्यों से लड़ने का फैसला करता है।
तेनाली पहलवान से कैसे लड़ेगा? क्या तेनाली हार जायेगा?
दुर्जन का किरदार अदा कर रहे निर्भय वाधवा ने कहा, ‘‘मैंने काॅन्टिलो के साथ पहले भी काम किया है और उनके साथ फिर काम करना घर वापसी जैसा है। एक पहलवान बनना मजेदार था क्योंकि सेट पर सभी कलाकार इसका आनंद उठाते हैं। सेट का माहौल बहुत ही खुशनुमा है और मुझे इस शो के वरिष्ठ कलाकारों से बहुत कुछ सीखने का मौका मिला है।‘‘

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *