मनोरंजन

टॉम अल्टर की आखिरी फीचर फिल्म ‘हमारी पलटन’

फिल्म समीक्षा

फिल्म का नाम : हमारी पलटन
फिल्म के कलाकार : टाॅम अल्टर, मनोज बक्षी, बाल कलाकार
फिल्म के लेखक और निर्देशक : जैनेंद्र जिग्यासु
बैनर : अलख मीडिया
रेटिंग : 2.5
स्वर्गीय अभिनेता टॉम आल्टर की आखिरी फिल्म ‘हमारी पलटन’ अब रीलीज हो चुकी है, जहां उन्हें बड़े परदे पर देखा गया। पद्म श्री पुरस्कार विजेता अभिनेता जिन्हें अक्सर ब्रिटिश की भूमिका में देखा गया हैं, उनकी इस फिल्म में प्रमुख भूमिका में नजर आए।
“हमारी पलटन” के लेखक-निर्देशक जैनेंद्र जिग्यासु ने एक ऐसी फिल्म बनाई है जो एक बच्चों की फिल्म है। यह एक ड्रामा फिल्म है जिसमें प्राकृतिक संसाधनों के महत्व के प्रति जागरुकता पैदा करने का एक विनम्र प्रयास है, जिसे जैनेंद्र नें मनोरंजन के माध्यम से बताने की कोशिश की हैं।” “इस फिल्म में स्वर्गीय टॉम अल्टर, मनोज बक्षी जैसे अनुभवी अभिनेताओं की शानदार परफॉरमेंसस हैं, साथ में प्रतिभाशाली बाल कलाकार भी इसमें नज़र आए हैं।
फिल्म की कहानी की बात करें तो जैनेंद्र के पहले प्रोजेक्ट की कहानी दो अलग-अलग पृष्ठभूमि के बच्चों के चारों ओर घूमती है, जो खेल के माध्यम से मित्र बन जाते हैं और यह बच्चे एक सेवानिवृत्त प्रोफेसर से प्रेरित होकर एक आंदोलन शुरू करते हैं। सेवानिवृत्त प्रोफेसर की भूमिका में टाॅम अल्टर ने बड़ी ही खूबसूरती से निभाई है, जो बच्चों को पर्यावरण को साफ और स्वस्थ रखने के लिए सही तरीके सिखाते हुए नजर आते है। वहीं मनोज बक्षी एक राजनेता की भूमिका में नजर आते हैं, जो बच्चों के आंदोलन को बंद करवाना चाहते हैं।
‘हमारी पलटन’ में टॉम आल्टर, मनोज बक्षी, और बाल कलाकार मुख्य भूमिकाओ में नजर आते हैं। फिल्म २७ अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी ।
फिल्म क्यों देखें?: यह बच्चों की फिल्म है। जैनेंद्र ने इस फिल्म के ज़रिए एक अच्छा मैसेज देने की कोषिष की है। जैनेंद्र की ही तरह यह हमारी भी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम भी अपने बच्चों को प्रकृति के प्रति जागरूक बनाएं इसलिए अपने बच्चों को यह फिल्म एक बार दिखा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *