मनोरंजन

‘दिल है हिन्दुस्तानी’ 2 ने आशा भोंसले और बेनी दयाल के साथ मनाया जन्माष्टमी

जन्माष्टमी का त्योहार आने वाला है और एक रंगारंग शुरुआत के लिये स्टारप्लस का शो ‘दिल है हिन्दुस्तानी’ 2 के मेकर्स कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे। उन्होंने इस क्षेत्र के बेहतरीन लोगों को आमंत्रित किया था। जानी-मानी भारतीय प्लेबैक सिंगर आशा भोंसले और इस इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा स्टाइलिस्ट सिंगर्स में से एक बेनी दयाल ने इस मंच पर पहुंचकर उसकी शोभा बढ़ाई। साथ ही उन्होंने दुनियाभर से आई प्रतिभाओं को भी सुना। उन दोनों ने इस शो के जजेस और सारे प्रतियोगियों के साथ मिलकर बाॅलीवुड के जन्माष्टमी स्पेशल गाने भी गाये। वह शाम उस समय और भी ज्यादा मजेदार हो गई जब आशा जी ने बच्चों के साथ मटकी फोड़ने का गेम खेला। वह पूरा एपिसोड ही मजेदार जानकारी भरे वर्कशाॅप की तरह था, जहां आशा जी ने अपने अनुभव बताये और प्रतियोगियों का मार्गदर्शन भी किया।
पिछले 6 दशकों से भारतीय संगीत की दुनिया का हिस्सा रहीं आशा भोंसले अब कहती हैं, ‘‘इस शो का हिस्सा बनकर काफी अच्छा लग रहा है, यह शो इस तरह के प्रतिभाशाली सिंगर्स को भारतीय संगीत में दिलचस्पी लेने के लिये प्रेरित करता है और उसका जश्न मनाने का मौका देता है। भारतीय संगीत काफी विस्तृत है और ‘दिल है हिन्दुस्तानी’ 2 ने बखूबी उसे समेटा है। यह एक ऐसा शो है जिसने भारत का मान बढ़ाया है और पूरी दुनिया के हिन्दुस्तानी दिलों को एक साथ लेकर आया है। उन सबके साथ जन्माष्टमी मनाने का अनुभव काफी अच्छा रहा। इन बेहतरीन प्रतियोगियों को कुछ सिखाने का मौका मिलने पर काफी अच्छा महसूस हुआ। उनकी गायिकी ने मुझे पुराने दिनों की याद दिला दी।’’
स्टारप्लस के म्यूज़िक रियलिटी शो, ‘दिल है हिन्दुस्तानी 2’ ने सारे बंधनों को तोड़कर, सारे हिन्दुस्तानी दिलों को एक साथ लाकर भारत का मान बढ़ाया है। यह वह मंच है जो भारतीय संगीत का विश्व पर होने वाले असर का जश्न मनाता है। इसमें सारे प्रतियोगी जाने-माने भारतीय गानों में अपना रंग मिला रहे हैं। यह शो चर्चित भारतीय गानों पर बेहतरीन परफाॅर्मेंस के साथ कमाल का अनुभव देने का वादा करता है। हरेक प्रतियोगी गानों में बदलाव लाने के लिये उनमें अपना अंदाज मिला रहा है जिससे कि पारंपरिक और कंटेम्पररी म्यूज़िक का शानदार फ्यूज़न तैयार हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *