मनोरंजन

दीपिका की फिल्म ‘पद्मावत’ ने 300 करोड़ क्लब में शामिल हो कर इतिहास रचा

300 करोड़ का क्लब फिल्म की सफलता को बड़े पैमाने पर मापने के लिए एक नया बैरोमीटर बन गया है। हालांकि भारतीय सिनेमा में कई फिल्में इस मिल के पत्थर को पार कर चुकी है, वही ‘पद्मावत’ ने भी इस क्लब में अपनी जगह बना ली है। लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब महिला का नेतृत्व करने वाली किसी फिल्म ने इस सिंघासन पर अपनी जगह बनाई है।
‘पद्मावत’ की कहानी बेजोड़ सौंदर्य और सम्मान के मध्ययुगीन भारत की रानी पद्मावती पर आधारित थी। फिल्म में रानी पद्मावती के रूप में मुख्य भूमिका निभा रही दीपिका पादुकोण को अपने किरदार और अभिनय के लिए ढेर सारी प्रशंसा हासिल हुई थी। इस सूची का हिस्सा रह चुकी अन्य फिल्मो में दंगल, पीके, सुल्तान, टाइगर जिंदा है और बाहुबली आदि शामिल है।
हालांकि, इस क्लब में पद्मावत ने अपनी एंट्री के साथ भारतीय सिनेमा में इतिहास रच दिया है क्योंकि भारतीय सिनेमा में ऐसा पहली बार हुआ है जब महिला का नेतृत्व करने वाली किसी फिल्म ने 300 करोड़ के क्लब में अपनी जगह बनाई है।
अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘एक ऐसी फिल्म जिसने कई मायनों में इतिहास रचा है, उस फिल्म का हिस्सा बन कर मैं सौभाग्यशाली महसूस कर रही हूँ। मेरे लिए, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन फिल्म को मिले प्यार का संकेत है। फिल्म को मिली प्रतिक्रिया से अभिभूत हूँ और संजय सर की शुक्रगुजार हूँ कि उन्होंने पद्मावत के लिए मुझ पर अपना विश्वास दिखाया।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *