मनोरंजन

सिद्धार्थ निगम ने ‘अलादीन : नाम तो सुना ही होगा’ में अपना स्टंट खुद किया

सोनी सब के बहुप्रतीक्षित शो ‘अलादीन : नाम तो सुना ही होगा’ केवल अपने भव्य सेट्स की वजह से नहीं, बल्कि अपने बेहद काबिल कलाकारों की वजह से भी खबरों में छाया हुआ है। इस शो के हैरतअंगेज स्टंट भी अंतरराष्ट्रीय स्तर के हैं। चाहे कलाबाजी दिखानी हो या छतों से कूदना हो, शो के प्रसारण के पहले से ही नौजवान अभिनेता सिद्धार्थ निगम सुर्खियों में छाये हुए हैं। मार्शल आर्ट्स और जिम्नास्टिक में प्रशिक्षित और इस शो में अलादीन का किरदार निभा रहे, सिद्धार्थ ने सारी चीजों को मक्खन की तरह आसान बना दिया। उन्हें किसी डमी की भी जरूरत नहीं पड़ी। इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी को-स्टार अवनीत कौर को भी सेट्स पर कुछ मूव्स सिखाये।
सिद्धार्थ हर दिन कड़ी फिजिकल ट्रेनिंग से गुजरते हैं, जोकि काला चोर के किरदार में शूटिंग के दौरान नजर भी आता है। जहां वह कई बार हवा में उड़ते हुए स्टंट करते हुए नजर आये। इस शो में अवनीत के यास्मीन किरदार को आत्मरक्षा का हिमायती दिखाया गया है, जोकि तलवारबाजी में माहिर है।
‘अलादीन-नाम तो सुना ही होगा’ के ऐक्शन डायरेक्टर प्रद्युम्न कुमार कई सारे हाॅलीवुड और बाॅलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। टेलीविजन के अलावा 60 से भी ज्यादा फिल्में उनके नाम हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अलादीन में स्टंट अंतरराष्ट्रीय स्तर के हैं। सिद्धार्थ और अवनीत के साथ काम करने का अनुभव काफी अच्छा है। वे दोनों सारी चीजें पूरे जी-जान से करते हैं। सिद्धार्थ को सिखाना काफी मजेदार था क्योंकि वह अपने स्टंट खुद ही करते हैं। यह अभिनेता परफेक्शनिस्ट हैं और इसमें हैरानी की बात नहीं होगी, यदि दर्शक उनके हुनर को जल्द ही परदे पर जीवंत होता देखेंगे।’’
अलादीन (सिद्धार्थ निगम), यास्मीन (अवनीत कौर) और अम्मी (स्मिता बंसल), उमर (गिरीश सचदेव) के अलावा भी एक और महत्वपूर्ण किरदार है जोकि अलादीन के संघर्ष और उनके भविष्य में एक अहम भूमिका अदा करते हैं। यह शो अन्य प्रमुख किरदारों को भी परदे पर जीवंत करने वाला है, जैसे जाफर (आमिर दल्वी), यह सत्ता का भूखा वजीर है, जोकि लगातार अलादीन के लिये मुश्किलें खड़ी करता रहता है, अलादीन का कंजूस चाचा (बदरूल इस्लाम) और चाची (गुलफाम खान) और यास्मीन के माता-पिता सुल्तान शहनवाज (ज्ञान प्रकाश) और सुल्ताना (याशू धीमन)। अलादीन के कारनामे उसे जादुई चिराग तक लेकर जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *