राष्ट्रीय

मैडम तुसाॅड में लगेगा कप्तान विराट कोहली का मोम का पुतला

नई दिल्ली। क्रिकेटर विराट कोहली का वैक्स पुतला मैडम तुसाॅड्स दिल्ली में लगने जा रहा है और इसी के साथ वे सबसे धमाकेदार आकर्षण होंगे। कोहली यहां पहले से स्थापित सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, क्रिस्टियेनो रोनाल्डो जैसी फिगर्स वाले लोकप्रिय और इंटरेक्टिव स्पोर्ट्स जोन में शामिल होंगे। यहां आने वाले मेहमानों को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के साथ पोज करने, सैल्फी खिंचवाने और कुछ वक्त बिताने का मौका मिलेगा।
विराट कोहली ने 2006 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से अपना सफर शुरू करने के बाद से लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान की जिम्मेदारी संभाली और मलेशिया में अंडर-19 वर्ल्ड कप में विजेता बनी भारतीय टीम का नेतृत्व किया। फिलहाल वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हैं, और 2013 से टीम के कप्तान हैं।
कोहली के शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें अर्जुन पुरस्कार, आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेटर आॅफ द ईयर 2017, बीसीसीआई इंटरनेशनल क्रिकेटर आॅफ द ईयर 2011-12, 2014-15, 2015-16 जैसे कई पुरस्कारों से नवाजा गया है। पिछले साल भारत सरकार ने कोहली को पद्मश्री से सम्मानित किया था। मैडम तुसाॅड्स के विशेषज्ञों/आर्टिस्टों की एक टीम विराट कोहली के साथ सिटिंग के लिए लंदन से आयी और उनकी हुबहू फिगर तैयार करने के लिए उनके करीब 200 माप लिए गए।
मैडम तुसाॅड्स दिल्ली में अपनी प्रतिमा शमिल किए जाने पर उत्साहित विराट कोहली ने कहा, ’’मैडम तुसाॅड्स में लगी फिगर्स में मुझे शामिल किया जाना वाकई सम्मान का विषय है। मैं मैडम तुसाॅड्स की टीम का आभारी हूं, जिन्होंने सिटिंग सेशन के दौरान बेहद धैर्य रखा और मुझे ऐसी यादें दीं, जो मेरे साथ आजीवन रहेंगी।‘‘
डाॅयरेक्टर श्री अंशुल जैन ने कहा, ’’हमें 23वें आकर्षण के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की फिगर को शामिल करते हुए बेहद खुशी है। वे हर हिंदुस्तानी के दिल में बसते हैं और यहां अगली फिगर के रूप में उनका चयन एकदम उपयुक्त है। हमें यकीन है कि विराट की वैक्स फिगर सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों के भी उनके प्रशंसकों के लिए आकर्षण का विषय होगी, क्योंकि वे उन महान क्रिकेटरों में से हैं, जिनका लोहा दुनियाभर ने माना है।‘‘
मैडम तुसाॅड्स दिल्ली ऐसा आकर्षण है जो ग्लैमर, खेल-कूद, इतिहास और राजनीति की आकर्षक दुनिया की चर्चित हस्तियों को एक छत के नीचे पेश करने के लिए ख्याति प्राप्त है। यहां वैक्स प्रतिमाओं के माध्यम से जानी-मानी हस्तियों को थीम आधारित तथा इंटरेक्टिव जोन्स में बहेद प्रभावशाली और इनोवेटिव ढंग से प्रदर्शित किया गया है। मैडम तुसाड्स देखनेे आने वाले दर्शकोें को हस्तियों की आदमकद प्रतिमाओं के साथ इंटरेेक्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और इस वैक्स आकर्षण का अनूठापन है। इस आकर्षण की टिकटें https://www.madametussauds.com/delhi.in पर उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *