नारायण सेवा संस्थान ने ‘कोरोना’ से प्रभावित कामगारों के लिए शुरु की निःशुल्क राशन योजना

उदयपुर। नारायण सेवा संस्थान ने ‘कोरोना’ से प्रभावित कामगारों के लिए निशुल्क राशन योजना का शुभारंभ किया। इस योजना के प्रथम चरण में 50000 गरीब-मजदूर परिवारों को निःशुल्क मासिक राशन वितरण योजनामुहैया कराया जाएगा। आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग, कोरोना से प्रभावित कामगारों की सहायता के लिए राशन योजना लाई गई है। जिससे दो जून की रोटी बिना तकलीफ के मुहैया कराई जा सके। 50000 गरीब-मजदूर परिवारों को राशन में 20 किलो आटा,5 किलो दाल, 5 किलो चावल, 2 किलो तेल, 2 किलो शक्कर व 2 किलो नमक शामिल है। समाज को सतत जागरूक रखने के लिए निःशुल्क मासिक राशन वितरण योजना का शुभारंभ किया गया है।
नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि भारत भर में दानदाताओं के सहयोग से में 50000 गरीब-मजदूर परिवारों को निःशुल्क मासिक राशन वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि योजना से पूर्व भी संस्थान ने पिछले 3 माह में 7000 से अधिक बेरोजगार परिवारों तक राशन सेवा पहुंचाया गया है।
बता दें कि नारायण सेवा संस्थान ने करीब को निःशुल्क 94610 से अधिक भोजन पैकेट, 51700 मास्क और 4805 परिवारों को राशन सामग्री वितरित की है। महामारी से निपटने के लिए, जरूरतमंदों को भोजन, मास्क, सेनिटाइजर का वितरण भी लगातार किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *