व्यापार

ई-कॉमर्स इंडस्ट्री के लिए आयशर ट्रक्स एण्ड बसेज ने लांच किए नए वैरियंट

गुरुग्राम। वीई कमर्शियल वेइकल्स का एक हिस्सा, आयशर ट्रक्स एण्ड बसेज ने आयशर प्रो बिज एक्सपो- स्मार्ट सोल्यूशंस फॉर ई-कॉमर्स बिजनेस’ का आयोजन किया। इसमें लाइट और मीडियम ड्यूटी ट्रक्स की सबसे बड़ी रेंज प्रदर्शित की गई। ये देश में तेजी से फैलते ई-कॉमर्स कारोबार के लिए खास तौर से बने हैं। कम्पनी ने एक्सपो में प्रो 1000 और प्रो 3000 सीरीज के 5 नए वैरियंट- प्रो 1110, प्रो 1110 एक्सपी, प्रो 1110 एक्सपी, प्रो 3012/3014 और प्रो 3015 पेश किए।
आयशर प्रो बिज एक्सपो का आयोजन 22.23 नवंबर 2017 को बंगलुरु के डॉ. प्रभाकर कोरे कन्वेंशन सेंटर में होगा। एक्सपो का मकसद ई-कॉमर्स और लॉजिस्टिक्स क्षेत्र के ग्राहकों और मुख्य भागीदारों के बीच संपर्क-संवाद कायम करना है। इससे सभी को आयशर के स्मार्ट सोल्यूशंस जैसे कि आफ्टरमार्केट लाइफटाइम सपोर्ट सिस्टमए टेलीमैटिक्स और उच्च स्तरीय तकनीक का बेहतर लाभ मिलेगा। परिवहन संबंधी उनकी आवश्यकताओें को पूरा करने वाले अन्य सभी फीचर देखने का अवसर मिलेगा। ये वाहन खास कर ई-कॉमर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए बने हैं। इससे छोटी और लंबी दूरी के परिवहन और लास्ट माइल डेलीवरी का काम आसान होगा। नए वाहनों के आने से आयशर की पकड़ एलएमडी सेगमेंट में बढ़ गई है और अब इसके ट्रकों की सबसे बड़ी और सबसे वाइड रेंज उपलब्ध है जिससे भारी मात्रा में माल परिवहन का काम आसान हो जाएगा।
नए वैरियंट में 24 फुट लंबी कार्गो बॉडी है। आयशर इस इंडस्ट्री की प्रमुख कम्पनी है जिसने यह उपलब्धि दर्ज की है। इसके कई अन्य लाभ हैं जैसे ज्यादा वॉल्यूम स्पेस इंडेक्स के साथ बेस्ट-इन-क्लास पेलोड और ईंधन सक्षमता, लागत पर ज्यादा लाभ और ग्राहकों के लिए ज्यादा मुनाफा। ज्यादा पावर और टॉर्क देने वाले ये ट्रक परिवहन लागत भी कम करते हैं और सर्विसिंग भी 50,000 किमी के लंबे अंतराल पर कराना होता है।
मुख्य विशेषताएं
– सबसे बड़ी कार्गो बॉडी: एलएमडी सेगमेंट में 24 फुट लंबी-इंडस्ट्री में पहली बार
– 50,000 किमी. का बेस्ट-इन-क्लास सर्विस इंटर्वल
– ड्राइवलाइन पर 4 वर्षों की अनलिमिटेड वारंटी
– प्रामाणिक सक्षमताए उच्च प्रदर्शन वाला ई 494 इंजन वोल्वो ग्रुप का ईएमएस 3.0 युक्त, बीएस 4 वैरियंट में उपलब्ध जो ईंधन का देगा बेस्ट-इन-क्लास माइलेज देगा, तेज पिक-अप और जल्द एक्सलरेशन और टर्नअराउंड टाइम भी बेहतर।
– अत्याधुनिक केबिन जिसमें सक्षमता और उपयोगिता बढ़ाने के कई फीचर हैं।
प्रो 3000 सीरीज के वैकल्पिक फीचर
– एडवांस्ड तकनीकियां जैसे कि आयशर लाइवए फ्यूल कोचिंगए इंटेलिजेंट ड्राइवर इन्फोर्मेशन सिस्टम यआईडीआईएसद्धए क्रुज कंट्रोलए पैराबोलिक सस्पेंशनए डोमेक्स चेसिस और 395 लीटी फ्यूल टैंक।
श्याम मलेर, एग्जीक्युटिव वाइस-प्रेजिडेंट, लाइट एवं मीडियम ड्यूटी ट्रक्स एवं बसेज, वीई कमर्शियल वेइकल्स ने बताया, ‘भारत में ई- कॉमर्स उद्योग सालाना 50 प्रतिशत की तेजी से बढ़ रहा है। हम ग्राहकों को सही और व्यावहारिक रूप से अधिक लाभदायक साधन देने में विश्वास रखते हैं और एलएमडी स्पेस में अपनी मजबूत पकड़ का लाभ लेते हुए ग्राहकों के लिए कई आकर्षक ऑफर लेकर आए हैं ताकि वे ई. कॉमर्स मार्केट की बढ़ती मांग बखूबी पूरी कर सकें। आज आयशर में 4.9 टन से 16 टन जीवीडब्ल्यू के प्रोडक्ट के साथ
लाइट और मीडियम ड्यूटी (एलएमडी) सेगमेंट में सबसे बड़ी और सबसे दमदार रेंज उपलब्ध है। इनमें 13 वाहन आज हम ने डिस्प्ले किए हैं। हमारा मानना है कि इंडस्ट्री के इस सेगमेंट में हमारे ऑफर सबसे अच्छे हैं।’
आयशर प्रो सीरीज पर बात करते हुए उन्होंने बताया, ‘आयशर ट्रक्स एण्ड बसेज में हम बाजार में नए प्रोडक्ट और नई तकनीकियां पेश करने में सबसे प्रगतिशली रहे हैं। आयशर प्रो सीरीज के विकास और इसकी पेशकश के पीछे वोल्वो ग्रुप और आयशर के बीच की लाजवाब सिनर्जी है। यह सीरीज बहुत सफल रही है। खास कर लाइट एवं मीडियम ड्यूटी सेगमेंट में हमारे ट्रक्स ‘माइलनेज का बादशाहष् के रूप में प्रसिद्ध हैं क्योंकि ये श्रेणी में सबसे अधिक ईंधन सक्षम हैं। पिछले कई वर्षों में हम ने इनमें दमदार और निरंतर बढ़ोतरी देखी है। बिक्री के बाद सेवा का हमारा नेटवर्क मजबूत है और आयशर लाइफटाइम सपोर्ट सॉल्यूशंस भी ग्राहकों के काम में बहुत सहायक है। इस दिशा में हमारा एक अन्य नया कदम वाहनों के लिए बेहतर अपटाइम का भरोसा देना है और हमारा ग्राहकों से बेहतर मुनाफा का वादा है।’
आयशर ट्रक्स एण्ड बसेज
आयशर ट्रक्स एण्ड बसेज के कारोबार की भारत में तीन दशकों की शानदार विरासत रही है। आयशर ट्रक्स एण्ड बसेज (ईटीबी) का एल/ एमडी सेगमेंट में कारोबार है। भारत में ट्रक से माल परिवहन के आधुनिकीकरण के लिए सर्वाधिक पेशाकुशलता और समग्र दृष्टिकोण के साथ इस ब्राण्ड ने ष्गो प्रो’ नामक नया कार्य दर्शन अपनाया है। आयशर की नई प्रो सीरीज के ट्रकों और बसों ने श्रेणी में सबसे अच्छी माइलेज, अधिक भार उठाने की क्षमताए अधिक से अधिक समय कार्य के लिए तैयार रहने और कुल मिला कर वाहन के हमेशा (लाइफटाइम) मुनाफा में रहने का भरोसा दिया है। आयशर ट्रक्स एण्ड बसेज (ईटीबी) की एलएमडी रेंज में 4.9-16 टन ट्रक सेगमेंट में मजबूत पकड़ है और 16 टन से 49 टन हेवी ड्यूटी ट्रक सेगमेंट में इसका बाजार लगातार फैल रहा है। आयशर प्रो सीरीज की बसों ने लाइट और मीडियम सेगमेंट में दमदार पहुंच बनाई है। स्कूल बस सेगमेंट में इसका नेतृत्व कायम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *