कास्टिंग काउच पर मंदिरा बेदी ने दिया चौंकाने वाला बयान

बॉलीवुड और टीवी की दुनिया में काम करने वालों के लिए कास्टिंग काउच जैसे शब्द अब भयानक और नए नहीं रह गए हैं क्योंकि एक-दो नहीं बल्कि कई फिल्मी सितारों ने स्वीकारा है कि इस क्षेत्र में पांव बिठाने के लिए कई सितारों को इस दु:ख से गुजरना पड़ता है, अक्सर नई-नवेली अभिनेत्रियों को काम के बहाने प्रताड़ित किया जाता है लेकिन टीवी जगत की मशहूर अभिनेत्री मंदिरा बेदी ने इस बारे में एक चौंकाने वाला बयान दिया है।
मंदिरा बेदी ने कहा है कि वाकई में कास्टिंग काउच एक दंश है लेकिन इस मामले में कभी भी सिर्फ एक ही की गलती नहीं होती है, अक्सर इस तरह के मामले में दोनों पक्ष शामिल होते हैं इसलिए केवल एक के ऊपर सारा दोष मढ़ देना सरासर गलत है।
मंदिरा का कहना है कि वह इस इंडस्ट्री में लंबे समय से हैं और उनसे आज तक किसी ने इस तरह के फेवर की बात नहीं की है, अक्सर लोग आरोप लगाते हैं कि उनके साथ काम देने के बहाने शोषण किया गया लेकिन ये संभव नहीं है, इस मामले में दोनों पक्षों की सहमति होती है, काम हो जाने के बाद एक के ऊपर दोष मढ़ देना गलत है, ये सब एक तरफा नहीं होता है।
उन्होंने साफ कहा कि कास्टिंग काउच ऐसी चीज तभी संभव होती है जब दूसरा इंसान भी कॉन्प्रोमाइज करने के लिए राजी होता है, यह हमेशा से टू-वे प्रोसेस होता है। हर कोई अपने फायदे के लिए इसमें शामिल होता है।
गौरतलब है कि मंदिरा आज एक जाना पहचाना नाम है। इन्होंने अपने करियर की शुरूआत टीवी से की थी। उसके बाद वो कुछ फिल्मों में भी नजर आयी लेकिन बात नहीं बनीं सो मंदिरा ने अपनी छवि बदली और पहली क्रिकेट की महिला होस्ट बनीं जिसके बाद वो कामयाबी के शिखर पर पहुंच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *