हलचल

इमेजइंडिया के अध्यक्ष रोबिंदर सचदेव ने 8 वें स्वच्छ भारत दिवस सम्मेलन और पुरस्कार की मेजबानी की

नई दिल्ली। सम्मेलन स्वच्छ भारत भारत और सुंदर भारत के लिए स्वच्छ भारत अभियान के लक्ष्यों के योगदान पर केंद्रित था। न्यूयॉर्क और नई दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय फैशन डिजाइनर और सामाजिक कार्यकर्ता डॉ संजना जॉन को ‘आओ, क्लीन इंडिया’ अभियान के वैश्विक ब्रांड एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया गया था।
इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय गणमान्य व्यक्तियों ने डॉ उदित राज, पैट्रिक ओकाबे, डेविड यंग ली, हाजी सैयद सलमान चिस्ती, स्वामी चिदानंद सरस्वती जी, रेणु हुसियन, सुभाष राजन, पराुल महाजन, सीमा धवन, डॉ निर्मल जैन, स्वामी के साथ साध्वीजी चिदानंद सरस्वती जी, डॉ अर्चना पाटिल और कई अन्य अतिथि।
इमेजइंडिया इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित वार्षिक स्वच्छ भारत दिवस कैलेंडर वर्ष में एक स्वच्छ राष्ट्र को बढ़ावा देने के लिए एक साथ राष्ट्रव्यापी नागरिक जागरूकता और स्वयंसेवी गतिविधियों के लिए सबसे प्रतिष्ठित तिथियों में से एक है, और माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की दृष्टि, एक स्वच भारत का। हर साल, इस दिन, पिछले सात सालों से, पूरे भारत में सैकड़ों गतिविधियां और कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैंय और आओ, स्वच्छ भारत अभियान द्वारा नई दिल्ली में एक स्वच्छ भारत दिवस सम्मेलन और पुरस्कार समारोह भी आयोजित किया जाता है।
इमेजइंडिया और द आओ, स्वच्छ भारत अभियान, सार्वजनिक नीति पर इसके प्रभाव सहित, माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, माननीय वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली जी, माननीय गृह मंत्री श्री राजनाथ द्वारा सराहना की गई है। सिंह जी, माननीय परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी जी, माननीय वाणिज्य मंत्री श्री सुरेश प्रभु जी, जिसमें स्वच भारत अभियान की वार्षिक समीक्षा में योगदानकर्ता शामिल है।
दूरदर्शन, टाइम्सनो, जेईई न्यूज, टाइम्स ऑफ इंडिया, हिंदुस्तान टाइम्स, नवभारत टाइम्स, हिंदुस्तान हिंदी, वाशिंगटन पोस्ट, टाइम्स, यूके, जापान टाइम्स और अन्य जैसे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने इमेजइंडिया के काम और उपलब्धियों के बारे में बताया है। भारत और विदेशों में प्रतिष्ठित सोच टैंक और बिजनेस स्कूलों ने अभियान के बारे में लिखा है, और इसे अपने शिक्षण कार्य में केस-स्टडीज के रूप में इस्तेमाल किया है। अभियान को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संगठनों द्वारा भी सम्मानित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *