राष्ट्रीय

पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी की उपस्थिति में दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने मनाया 24 वां स्थापना दिवस

नई दिल्ली। अभी हाल ही में दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन का 24 वां स्थापना दिवस मनाया गया, जहां पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी को आमंत्रित किया गया था। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) की 24वीं वर्षगांठ के अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि दिल्ली मेट्रो की सफलता का मूल मंत्र ‘टीम वर्क’ है। मुखर्जी ने इस अवसर पर मेट्रोमैन ई. श्रीधरण के योगदान को याद करते हुए कहा कि मैं इस नेटवर्क को बनाने में ई. श्रीधरण के पूर्ण समर्पण को भी इस मौके पर स्वीकार करता हूं। अपने बेहतरीन कामकाज को लेकर पुरस्कृत किए गए दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों को बधाई देते हुए पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि टीम वर्क इस संगठन की एक अनोखी विशेषता है। उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि डीएमआरसी ने शुरू से ही इस टीम वर्क पर जोर दिया और यह टीम भावना दिल्ली मेट्रो की सफलता का मूल मंत्र है।
डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह भी इस मौके पर यहां उपस्थित थे उन्होंने कहा कि मेट्रो नेटवर्क के तीसरे चरण पर काम पूरा हो गया है और जून से परिचालन परीक्षण शुरू होने की उम्मीद है। कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन को सर्वश्रेष्ठ मेट्रो स्टेशन का पुरस्कार दिया गया।
इस अवसर पर डीएमआरसी के 43 कर्मचारियों और दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी को बेहतरीन काम के लिए प्रबंध निदेशक की ओर से पुरस्कार प्रदान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *