सामाजिक

क्यूनेट उद्यमियों ने 21 शहरों में वंचित समुदाय के लिए धन जुटाने के लिए आगे आए

नई दिल्ली। डायरेक्ट सेलिंग कंपनी क्यूनेट के स्वतंत्र प्रतिनिधियों ने एक बार फिर वंचित लोगों के लिए उत्सव के मौसम को उज्ज्वल करने के लिए एक साथ आए। पूरे भारत में 21 शहरों में फैले कार्यक्रमों की एक श्रृंखला में, स्वतंत्र प्रतिनिधियों के विभिन्न समूह वंचित समुदायों की सहायता के लिए धन जुटाने के लिए आगे आए हैं।
दिल्ली में लगभग 50 ऐसे उद्यमी एक साथ आए थे और कनॉट प्लेस, दिल्ली में स्थित बाल सहयोग में कपड़े, खिलौने और टॉयलेटरीज वितरित किए। लगभग 1500 युवा उद्यमियों, जो क्यूएनईटी के साथ एक सफल प्रत्यक्ष बिक्री व्यवसाय चलाते हैं, ने स्थानीय समुदाय को जरूरी महत्वपूर्ण कारणों के मुकाबले 50,000 रुपये से INR 1 लाख प्रति शहर के बीच प्रतिज्ञा की है। यह चौथा वर्ष है कि इन उद्यमियों ने त्यौहार के मौसम के दौरान इस तरह के अभ्यास की शुरूआत की है ताकि वे समुदायों की मदद करने और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की भावना में अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत कर सकें।
इस वर्ष समूह द्वारा उठाए गए फंडों का अनाथाश्रम, अक्षम लोगों और बुजुर्गों के घरों, और शिक्षा के साथ-साथ आवश्यक वस्तुओं के प्रावधान और स्टेशनरी और किताबों जैसे शैक्षिक उपकरणों के प्रावधान में सहायता के लिए उपयोग किया जाएगा। उद्यमियों के अन्य समूहों ने 14 अक्टूबर और 7 नवंबर 2018 के बीच चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, कोलकाता, मुंबई, हुबली, मैंगलोर, दिल्ली, चंडीगढ़, लखनऊ, जयपुर, जम्मू और मेरठ में समान धर्मार्थ पहलों की भी योजना बनाई है।
मनमोहन ने अन्य उद्यमियों के साथ दिल्ली में किए गए प्रयासों की अगुवाई में पहल के पीछे अपनी भावनाओं को प्रतिबिंबित करते हुए कहा, ‘हम क्यूनेट के साथ अपना रास्ता और उद्देश्य ढूंढने के लिए भाग्यशाली रहे हैं, जिसने हमें न केवल हमारे जीवन बल्कि हमारे आस-पास के लोगों को बदलने में मदद की है। इस शुभ त्योहार के मौसम के दौरान हमारे समुदाय को वापस देना इसे आगे बढ़ाने का हमारा तरीका है।’
इस प्रयास पर टिप्पणी करते हुए, क्यूनेट ग्लोबल के सीईओ ट्रेवर कुना ने कहा, ‘हमारे स्वतंत्र प्रतिनिधियों द्वारा उनकी व्यक्तिगत क्षमता में किए गए पहल वास्तव में उत्साहजनक है। क्यूनेट के रिद्म के अंतर्निहित दर्शन – मानव जाति की मदद करने के लिए स्वयं को उठाएं वह बल है जो हम जो कुछ करते हैं उसे चलाता है। यह हमारे व्यापार का प्रतिबिंब है, जो लोगों को अपने जीवन पर नियंत्रण रखने के लिए सशक्त बनाने के बारे में है, ताकि वे बदले में अपने समुदायों को सशक्त बनाने में मदद कर सकें। आखिरकार, अच्छा प्रदर्शन करने के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने की कोई बेहतर भावना नहीं है।’
क्यूनेट ने पूर्व में कम आय वाले परिवारों से कैंसर वाले बच्चों के इलाज का समर्थन करने के लिए मुंबई में कैंसर मरीजों की सहायता संघ के साथ साझेदारी की थी। क्यूनेट ने स्वच्छ भारत स्वच्छ विद्यालय अभियान के लिए बैंगलोर, चेन्नई और हैदराबाद में लायंस क्लब के साथ साझेदारी करके बच्चों के लिए स्वच्छ पेयजल, पोषण शिक्षा और स्वास्थ्य शिविरों सहित कई परियोजनाओं पर भी महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *