सामाजिक

सुगी ग्रुप ने जय शृंगारपुरे के साथ 100वें सप्ताह के दादर बीच सफाई अभियान का समर्थन किया

मुंबई। सुगी ग्रुप, मुंबई के जाने-माने रियल एस्टेट डेवलपर, जय शृंगारपुरे के दादर बीच को साफ करने और इसे प्लास्टिक मुक्त बनाने की 100वें सप्ताह कि सफाई गतिविधि का समर्थन करता हैं। इस कार्यक्रम में सुगी समूह के कर्मचारियों, भागीदारों, स्थानीय नागरिकों और छात्रों सहित समाज के सभी क्षेत्रों से पर्यावरण के प्रति जागरूक स्वयंसेवकों ने भाग लिया था।
जय फाउंडेशन ने जिनका सिद्धांत है ‘धरती मां से जो हमने लिया है उसे वापस भी देना है” और जो समुद्री तटों और पर्यावरण को बेहतर बनाने के कार्य को समर्पित है, दादर के बीच को साफ करने और इसे प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए 99 सप्ताह पहले पहल की थी। उनके एनजीओ को समुद्री तटों और पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (UNEP) द्वारा सम्मानित किया गया है।
सूगी समूह के संस्थापक और प्रबंध निदेशक निशांत देशमुख ने इस मौके पर कहा, “हम दादर बीच क्लीन अप पहल का हिस्सा बनने में गर्व महसूस करते हैं। पर्यावरण और सामाजिक चुनौतियों को दूर करने के लिए, भारत को जय जैसे तरह बदलाव लाने वाले अनेक लोगों की आवश्यकता है। इस तरह की गतिविधियों के माध्यम से, सुगी समूह का उद्देश्य उन समुदायों में सकारात्मक प्रभाव पैदा करना है जो एक गुणक शक्ती के रूप में कार्य करते है, और हम जय श्रिंगारपुरे जैसे पर्यावरण के समर्थको के साथ काम करने में खुशी मेहसूस करते हैं।’’
दादर समुद्र तट की सफाई के दौरान झुम्बा नृत्य, माइम एक्ट और मेंटलिस्ट केदार के ‘माइंड इट अक्ट’ जैसे कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। प्लास्टिक प्रदूषण के प्रती जागरूकता और कचरा प्रबंधन के बारे में विभिन्न तकनीकों को भी साझा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *