हलचल

मदरलैंड हॉस्पिटल, नोएडा ने लगाया मुफ्त स्वास्थ्य जांच और जागरूकता शिविर

नोएडा। मदरलैंड हॉस्पिटल नोएडा, ने आम लोगों को स्वास्थ्य देख भाल के बारे में जागरूक बनाने के मकसद से सुपरटैक इको विलेज 1, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फ्री हैल्थ कैंप लगाया। इस हैल्थ कैंप में आने वाले लोगों को मदरलैंड हॉस्पिटल के गयनेकोलॉजिस्ट, जनरल फिजिषियन तथा पिडियाट्रिशियन द्वारा ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, काॅलेस्ट्रोल, आंखों और दांतों की जांच जैसी सेवाएं प्रदान की। शिवर का आयोजन आम जनता के लिए सुविधाजनक और किफायती तथा स्तरीय स्वास्थ्य सेवाए उपलब्ध कराना और उन्हें मुफ्त परामर्श एवं जांच सुविधा प्रदान करना था।
अस्पताल के विषेशज्ञों की टीम ने 300 से अधिक लोगों की जांच की जिन में ज्यादातर आस पास के क्षेत्रों से आए थे। इनमें सभी आयु वर्गों के लोगो शामिल थे जो अपने या अपने परिजनों के लिए स्वास्थ्य संबंधी परामर्ष आदि लेने आए थे।
डॉ कर्णिका तिवारी, कंसल्टैंट- ऑब्स्टट्रिशन एवं गायनेकोलॉजिस्ट, मदरलैंड हॉस्पिटल ने कहा, “हम विभिन्न संस्थानों के सहयोग से इस पहल में और विस्तार करना चाहते हैं और हमारा मकसद जागरूकता के अभाव में, किसी भी रोग के कारण लोगों को शर्मिंदगी का शिकार बनने से बचाना है। हमारा मानना है कि शीघ्र निदान और बचाव के उपायों को अमल में लाने से किसी भी रोग से काफी हदतक बचाव किया जा सकता है।’
वर्ल्ड -क्लास इंटरनेषनल क्वालिटी की स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा देने और उन्हें किफायती तथा सुगम बनाने के अपने प्रयासों के तहत्, मदरलैंड हॉस्पिटल भविष्य में भी इसी प्रकार के और शिविरों का आयोजन करता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *