मनोरंजन

सुरक्षा की गारंटी हो तो करूं नाम का खुलासा : रिचा चड्ढा

एक्ट्रेस रिचा चड्ढ़ा ने बॉलीवुड में होने वाले यौन शोषण के बारे में एक बार फिर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि वो लोग बहुत बहादुर हैं, जो यह खुलेआम कहते हैं कि बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न होता है, लेकिन कोई किसी का नाम लेकर यह नहीं कह सकता, क्योंकि इसके बाद काम मिलने की गारंटी नहीं होती।
रिचा ने कुछ समय पहले यौन उत्पीड़न पर एक ब्लॉग पोस्ट लिखा था, इस बारे में उन्होंने कहा कि पोस्ट के बाद कुछ फेमिनिस्ट ने मुझसे कहा कि आप क्यों नहीं उनका नाम लेतीं? रिचा ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा- अगर आप मुझे जिंदगी भर पेंशन देंगे, मेरी और मेरे परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखेंगे और वादा करेंगे कि मुझे फिल्मों और टीवी, जहां भी मैं काम करना चाहूं, वहां काम मिलता रहेगा तो अभी मैं उनका नाम लेने को तैयार हूं। सिर्फ मैं ही नहीं, बल्कि दूसरे भी ऐसा करेंगे, लेकिन क्यों ऐसा करेगा?
उन्होंने आगे कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी व्यवस्था नहीं है, जिससे पीड़ितों को सुरक्षा मिले। रिचा ने कहा- जब भी कोई इस बारे में बात करता है तो लोग कहते हैं कि नाम लो। अगर मीडिया को पता है कि यह सब कौन कर रहा है तो वो क्यों नहीं नाम लेते? इंडस्ट्री की व्यवस्था और ढांचे को बदलना होगा, इस हालत में कोई भी जोखिम नहीं लेगा।
कभी-कभी मैं नकारात्मकता से दूर रहने के लिए न्यूज देखना बंद कर देती हूं। उन्होंने आगे कहा- मैं वो बातें कहती हूं जो मेरे दिल के करीब होती हैं। मुझे लगता है कि मैं भावुक हूं, दुनिया में घट रही घटनाएं मुझ पर असर डालती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *