व्यापार

मिशेलिन चैलेंज डिजाइन अपसाईकिल विजेताओं की घोषणा की

ग्रीनविल, एस.सी.। 2020 मिशेलिन चैलेंज डिजाइन वैश्विक प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा की गई है। 2020 मिशेलिन चैलेंज डिजाइन वैश्विक प्रतियोगिचैलेंज डिजाइन इस वर्ष अपनी 20 वीं वर्षगांठ मना रहा है और यह मुविन’आॅन समिट का एक विशेष कार्यक्रम है, जो दुनिया की प्रमुख गतिशीलता के लिए प्रमुख सभा है।ता के विजेताओं की घोषणा की गई है।
पहले से सम्मानित चैलेंज डिजाइन प्रविष्टियों से प्रेरणा या तत्वों को लेने के लिए दुनिया भर में थीम, अपसाइकल, चुनौती दी गई कलाकारों, डिजाइनरों, इंजीनियरों, आर्किटेक्ट्स और क्रिएटिव, और पर्यावरण, सामाजिक या आर्थिक मूल्य को जोड़ने वाले एक अपसाइकल डिजाइन का निर्माण करते हैं। विजेता टीमें ब्राजील, दक्षिण कोरिया, भारत और चीन से आईं। अतिरिक्त साइकिल न्यायाधीश के पुरस्कार विजेता चीन, दक्षिण कोरिया, कोलंबिया, भारत, फ्रांस, यूनाइटेड किंगडम, इंडोनेशिया, इटली और संयुक्त राज्य अमेरिका से आए थे।
“हमारे समय पर और प्रासंगिक विषयों के अलावा, चैलेंज डिजाइन की प्रतिष्ठा का एक अनिवार्य हिस्सा और निरंतर सफलता हमारे जूलर्स के समर्थन के कारण है, जिन्होंने प्रविष्टियों की समीक्षा करने और इन असाधारण समय में विजेताओं का चयन करने के लिए आभासी बैठकों में दो दिन बिताए। हम उनके समर्थन के लिए अविश्वसनीय रूप से आभारी हैं, ”2020 चैलेंज डिजाइन के अध्यक्ष निक मेलिहोट ने कहा।

">20 वें चैलेंज डिजाइन के जूरी में शामिल थे :
  • क्रिस चैपमैन, वरिष्ठ मुख्य डिजाइनर, हुंडई उत्तरी अमेरिका
  • डेव मारेक, एक्यूरा के कार्यकारी क्रिएटिव डायरेक्टर, होंडा आरएंडडी
  • क्रेग मेट्रोज, डिजाइन डायरेक्टर, नॉर्थ अमेरिकन ट्रक/एसयूवी, फोर्ड मोटर कंपनी
  • लुईस पेलेटियर, निदेशक, डिजाइन केंद्र, मॉन्ट्रियल में क्यूबेक विश्वविद्यालय
  • स्टीवर्ट रीड, हेड ऑफ ट्रांसपोर्टेशन डिजाइन, आर्ट सेंटर कॉलेज ऑफ डिजाइन
  • फ्रैंक सोरेदो, डिजाइन निदेशक, जनरल मोटर्स
  • थॉमस सिचा, मिनी बाहरी डिजाइन, बीएमडब्ल्यू समूह के प्रमुख
  • फ्रीमैन थॉमस, वैश्विक रणनीतिक डिजाइन निदेशक, फोर्ड मोटर कंपनी (सेवानिवृत्त)
2020 मिशेलिन चैलेंज डिजाइन अपसाइकल विजेता :

पहला स्थान : अपनी प्रविष्टि के लिए ब्राजील के डेविद अल्मेडा, ‘वोक्सवैगन MUT.E”

एक जटिल जीव के रूप में गतिशीलता के बारे में सोचना वास्तव में महत्वपूर्ण है जिसे हम अपने भविष्य के लिए डिजाइन कर सकते हैं। अपसाइकल के बारे में पहला विचार कुछ महान बनाने और प्रकृति द्वारा विकसित समाधानों के मूल्य को जोड़ने का विचार था, “अल्मेडा ने कहा।
‘‘मैं इस तरह की चुनौती के लिए बहुत आभारी हूं, इस महत्व के लिए कि आप हमें गतिशीलता के भविष्य की कल्पना करने के लिए डिजाइनर देते हैं। मुझे लगता है कि मेरे लिए और ऑटो उद्योग में बहुत सारे लोगों के लिए, वे कहते हैं कि मिशेलिन चैलेंज डिजाइन दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण है। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह अभिनव समाधान लाता है,” अल्मेडा ने कहा।

दूसरा स्थान : दक्षिण कोरिया के युवा जेई किम और ‘फरगो’ के लिए भारत के दिनेश रमन

‘2020 में आने वाली चुनौतियों में से एक यह समझना था कि अपसाइकल का मतलब क्या है,’ यंग जे किम ने कहा। उन्होंने यह भी कहा कि “पूरी प्रक्रिया वास्तव में मजेदार थी। हमने ‘टॉप गियर’ शो की अपनी यादों से भी काफी प्रेरणा ली, जिसमें जेरेमी क्लार्कसन को वियतनाम से ड्राइव करना था।
“इस चैलेंज डिजाइन को अलग बनाने का एक हिस्सा यह था कि यह सौंदर्यशास्त्र से अधिक कार्यक्षमता पर केंद्रित था। आप अधिक से अधिक समस्याओं को हल करने जा रहे हैं, “उनके साथी दिनेश रमन ने कहा। दोनों लंदन के रॉयल कॉलेज ऑफ आर्ट में स्नातक छात्र हैं।
“हम मूल रूप से जुआरियों की तरह महसूस करते थे। हमने अपनी कक्षा में प्रोजेक्टर पर स्विच किया और लगभग सभी पूर्व प्रविष्टियों के माध्यम से चले गए। हमने सोचा था कि स्थिरता केवल तभी समझ में आती है जब सामाजिक और आर्थिक रूप से इसका व्यापक असर होता है।

तीसरा स्थान : चीन के चेन मैंगो, उनकी प्रविष्टि के लिए : ‘मिशेलिन मूविंग स्पेस’

‘निकट भविष्य में, उच्च जनसंख्या घनत्व और सीमित भूमि संसाधनों के कारण, उच्च घनत्व वाले ऊर्ध्वाधर शहरों की अवधारणा न्यूयॉर्क, शंघाई और अन्य शहरों जैसे महानगरों में सच हो जाएगी,’मैंगो ने कहा। “पार्किंग शुल्क बहुत अधिक होगा। यदि निजी अंतरिक्ष मॉड्यूल हमारे घर का हिस्सा हो सकता है, तो हम कभी भी पार्किंग के लिए भुगतान नहीं करेंगे। जब हम एक यात्रा चाहते हैं, तो हमें बस अपने फोन के साथ एक शेयरिंग पावर मॉड्यूल बुक करना होगा।”
अपने पहले 20 वर्षों के माध्यम से, चैलेंज डिजाइन प्रतियोगिता को 134 देशों से 14,000 से अधिक प्रविष्टियां मिली हैं। अगस्त की शुरुआत में 2021 चैलेंज डिजाइन के लिए थीम की घोषणा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *