व्यापार

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने फोन पे से मिलाया हाथ, एप के जरिए केवल 2 मिनट में मिलेगा किसी भी हॉस्पिटल में सस्ता ईलाज

दिल्ली। भारत की अग्रणी नॉन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने भारत के डिजिटल पेमेंट एप फोन पे के साथ मिलकर ग्रुप सेफगार्ड इंश्योरेंस की घोषणा की है। इस पॉलिसी के जरिए ग्राहक सस्ती दरों पर अस्पताल की सुविधाएं उठा सकेंगे। यह एक ऐसी पॉलिसी है जिसमें कोरोना सहित चोट या बीमारियों के कारण अस्पताल में भर्ती होने पर एक सुनिश्चित राशि मिल सकेगी। इस पॉलिसी का सबसे बड़ा लाभ है कि आपको अपना क्लेम लेने के लिए अस्पताल के बिल की जरुरत नहीं होगी। इसके लिए केवल डिस्चार्ज सर्टिफिकेट से ही काम हो जाएगा। इस कवर का लाभ 2 मिनट से भी कम समय में उठाया जा सकता है क्योंकि यह प्रक्रिया काफी सरल है और ग्राहक अपने नीति दस्तावेजों को फोन पे ऐप पर तुरंत देख सकते हैं। यह बाजार में उपलब्ध सबसे सस्ती अस्पताल की बीमा पॉलिसियों में से एक है। 18-65 आयु वर्ग के फोन पे यूजर्स इस उत्पाद को ऐप पर प्राप्त कर सकते हैं और इसके लिए किसी भी पूर्व चिकित्सा परीक्षण से गुजरने की आवश्यकता नहीं है।
इस पॉलिसी में 500 रुपए प्रति दिन से लेकर 5000 रुपए प्रतिदिन का कवर मिलेगा। जिसके लिए आपको केवल 135 रुपए का प्रीमियम भरना होगा। यानि एक दिन का केवल 0.35 रुपए। इस पॉलिसी का लाभ लेने के लिए कम से कम 48 घंटे के लिए हास्पिटल में एडमिट होना होगा। इसका कवरेज देश के किसी भी सरकारी और निजी अस्पतालों में उपलब्ध होगा।
अगर कोई ग्राहक आईसीयू में भर्ती होता है तो उसकी कवरेज राशि दोगुनी हो जाएगी। जिन ग्राहकों के पास पहले से ही मेडिक्लेम पॉलिसी, नियोक्ता स्वास्थ्य बीमा, अस्पताल के बिलों का भुगतान करने का का बिल है, वो भी क्लेम का लाभ ले सकते हैं।
इस लांच के मौके पर आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के कार्यकारी निदेशक, संजीव मन्त्री ने कहा, “ग्रुप सेफगार्ड इंश्योरेंस के तहत हॉस्पिटल डेली कैश बेनिफिट के लॉन्च के लिए फोनफे के साथ जुड़कर हमें खुशी है क्योंकि यह एक अनोखा प्रोडक्ट है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड का ध्यान हमेशा अपने ग्राहकों की जरुरतों को समय पर पूरा करना है। हमने हमेशा ग्राहकों की बदलती जरूरतों के साथ तालमेल बनाने का प्रयास किया है और इन चुनौतीपूर्ण समय में, किफायती उत्पादों को समय की आवश्यकता है। इसके अलावा, बिल की आवश्यकता के बिना अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में सुनिश्चित नकदी जैसे लाभ इन चुनौतीपूर्ण समय मे ग्राहकों को अतिरिक्त मदद और सुविधा मिल सकेगी।”
लाॅन्च के मौके पर गुंजन घई, वीपी एंड हेड ऑफ इंश्योरेंस, फोन पे ने कहा कि “आज के कठिन समय में लोग अस्पताल के बढ़ते खर्च के कारण चिंतित हैं। जिनके पास पहले से ही चिकित्सा बीमा है और जिनके पास नही भी है, इसमें वे दोनों ग्राहक शामिल हो सकते हैं। भारत में बीमा उत्पादों को पारंपरिक रूप से अपेक्षाकृत समृद्ध क्षेत्र में डिजाइन और लक्षित किया गया है। यह उन ग्राहकों का एक बड़ा अवसर होगा जिन्हें अपनी आवश्यकताओं के लिए अत्यधिक सस्ती बीमा उत्पादों की आवश्यकता होती है। हमारा मानना है कि हॉस्पिटल डेली कैश लाभ के साथ, ग्राहकों को अब कोविड-19 सहित अधिकांश बीमारियों के लिए अस्पताल में भर्ती होने के कारण होने वाले खर्चों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। हम अपने 200़ मिलियन उपयोगकर्ताओं के लिए बीमा को सस्ती, सरल और सुलभ बनाने के लिए हमेशा से प्रतिबद्ध हैं।”
फोन पे के यूजर्स बेहद आसान तरीके से ऐप पर इस सुविधा के तहत बीमा करवा सकते हैं। उन्हें बस इतना करना है कि ऐप के ‘माय मनी’ सेक्शन (एंड्रॉइड और आईओएस दोनों) के होम पेज या इंश्योरेंस सेक्शन में जाएं। उन्हें केवल बीमा अनुभाग के तहत अस्पताल कैश का चयन करने की जरूरत है, उसके बाद बीमित व्यक्ति का विवरण भरें और भुगतान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *