राजनीति

दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. नरेश कुमार ने स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन को लिखा पत्र

नई दिल्ली। दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. नरेश कुमार ने आज भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन जी को एक पत्र लिखकर माँग की है कि दिल्ली के नजफगढ शहर में सौ बेड का हॉस्पिटल जो बनकर तैयार खड़ा है उसको तत्काल रूप से चालू किया जाए और इसे कोरोना सेंटर बनाया जाए। ताकि नजफगढ शहर और उसके आस पास के गाँव के लोगों को इस कोरोना जैसी महामारी में मरने से बचाया जा सके। उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल को भी अपने पत्र के बारे ने अवगत कराया। यह विदित है कि नजफगढ में यह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करीब बीस एकड़ जमीन में सन 1939 से बना हुआ है।
यह भारत सरकार के अंतर्गत आता है, नजफगढ शहर की कुल आबादी दस लाख के आस पास है और दिल्ली देहात के करीब 73 गाँव नगफगढ शहर के आस पास बसे हुए हैं। इस स्वास्थ्य केंद्र में नर्सिंग ट्रेनिंग के साथ साथ अन्य सुविधाएँ भी सन 1939 से ही हैं और हाल ही में भारत सरकार द्वारा सौ बेड का अस्पताल बनकर तैयार खड़ा है जिसकी नींव यूपीए 2 के समय में तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद ने की थी।
डा. नरेश कुमार ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि दिल्ली देहात के गाँवों में कोरोना से रोज मौतें हो रही हैं, अस्पताल के चालू होने से स्थानीय लोगों को फायदा मिलेगा, साथ ही मौत के आँकड़ों में भी कमी आएगी। इस मौके पर उन्होंने पश्चिम दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा और आम आदमी पार्टी नगफगढ से विधायक और मौजूदा दिल्ली सरकार का मंत्री श्री कैलाश गहलौत पर अनदेखी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ये दोनों लोग सस्ती लोकप्रियता हासिल करने में लगे हुए हैं, जनता त्रस्त है लेकिन इन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ रहा। इन लोगों ने इस महामारी के दौर में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ठीक ढंग से नहीं किया है, लचर स्वास्थ्य सुविधाओं को ठीक करने के बजाय इन्होंने जनता को गुमराह करने का काम किया है। उन्होंने इस मौके पर कहा कि या तो सांसद और मौजूदा विधायक को काम करना नहीं आता है या इनकी अपनी सरकारों में चलती नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *