लाइफस्टाइलव्यापार

id8 मीडिया सॉल्यूशंस ने कर्मचारियों को मानसिक थकान और झुंझलाहट से निपटने में मदद करने के लिए ‘5 दिवसीय कार्य सप्ताह’ नीति की घोषणा की

मुंबई। आईडी८ मीडिया सॉल्यूशंस ने टीम के सभी सदस्यों के लिए एक ‘5 दिन का कार्य सप्ताह’ नीति की घोषणा की है, जो तत्काल प्रभावी है। यह कदम id8 मीडिया सॉल्यूशंस के सभी कार्यालयों के लिए प्रबंधन द्वारा अनुसंधान और डेटा आँकड़ों के साथ-साथ id8 टीम भावना को सुनने के आधार पर सावधानीपूर्वक विचार के साथ उठाया गया है। यह वैश्विक दृष्टिकोण के साथ अग्रणी ब्रांड परामर्श फर्म होने के लिए id8 के दृष्टिकोण को और मजबूत करता है।
तान्या स्वेट्टा, को-फाउंडर और सीईओ का कहना है कि – “महामारी ने कंपनी के सभी स्तरों पर हम सभी के लिए जीवन शैली में एक बड़ा बदलाव लाया है, सबसे महत्वपूर्ण कारक, कर्मचारी खुशी और उत्पादकता को रीसेट करने और संबोधित करने की तत्काल आवश्यकता थी, हमने स्वस्थ होने के लिए दोनों के लिए लिंक पाया। कार्य जीवन संतुलन, और इसलिए हम id8 पर इस अभ्यास को लेकर आए हैं।’
अमन स्वेट्टा, सह-संस्थापक और एमडी कहते हैं कि – “id8 पर, हमारी टीमों ने ऑनलाइन कामकाजी मॉडल को मूल रूप से अपनाया है, हालांकि, इससे हमारे दैनिक आधार पर काम करने का समय लगभग 60 मिनट बढ़ गया है। एक 5 दिन का कार्य सप्ताह सुनिश्चित करता है कि हम एक टीम के रूप में काम पर और घर पर उत्पादक हो सकते हैं, जिससे एक संतुलित जीवन शैली और एक बहुत ही नवीन कार्य वातावरण बन सके”।
कार्यस्थल पर मजबूत संज्ञानात्मक क्षमता, रचनात्मकता और बढ़ी हुई उत्पादकता के लिए ध्वनि मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक स्वास्थ्य की आवश्यकता होती है। विभिन्न रिपोर्टों से पता चलता है कि 18-24 आयु वर्ग के 65% लोग अपने प्रियजनों को कोविड-19 में खोने के लगातार डर के कारण चिंता और अवसाद से पीड़ित हैं। अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन ने एक रिपोर्ट में कहा है कि इस मानसिक स्थिति का युवा कामकाजी पेशेवरों की उत्पादकता पर दीर्घकालिक प्रभाव पड़ सकता है।
यह उचित समय है कि संगठन अधिक लचीले और करुणामय कार्य वातावरण को प्रोत्साहित करना शुरू करें। होम क्वारंटाइन, अतिरिक्त काम के घंटों के साथ घर से काम करने से तनाव बढ़ सकता है और कर्मचारियों पर बोझ बढ़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *