व्यापार

कैफे अकासा ने फसलों के त्‍योहार का जश्‍न मनाने के लिये मकर संक्रांति के खास पकवानों की पेशकश की

नई दिल्ली। ‘कैफे अकासा’ अकासा एयर की ऑनबोर्ड मील सर्विस है। इसने साल का पहला त्यौहार मनाने के लिए बिलकुल नये मेनू के साथ अपने मकर संक्रांति स्‍पेशल मील की पेशकश की है। इसमें अकासा एयर के यात्री पारंपरिक व्‍यंजनों का आनंद ले सकेंगे, जिनमें पूरन पोली, गाजर मिर्च का अचार और तिल से बने ड्राई गजक के साथ मनपसंद पेय शामिल हैं। यह भोजन अकासा एयर नेटवर्क पर 2024 के पूरे जनवरी महीने में उपलब्‍ध है। इसे अकासा एयर की वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर सुविधाजनक तरीके से पहले से बुक किया जा सकता है।
अकासा एयर ग्राहकों को यात्रा का सम्‍पूर्ण अनुभव प्रदान करने के लिए अपने सिद्धांत के अनुसार विशेष प्रकार के भोजन से भारत की विविधता वाली संस्‍कृतियों और त्‍यौहारों को मनाने की कोशिश करती है।
देशभर के यात्रियों ने पिछले साल अकासा एयर के फेस्टिव स्‍पेशल मील्‍स को बहुत पसंद किया था। एयरलाइन ने अब एक नई तैयारी के साथ अपने मकर संक्रांति मील का दूसरा एडिशन लॉन्‍च किया है। इसका उद्देश्‍य भारत में पाक्-कला की समृद्ध धरोहर को बढ़ावा देना और आसमान में भी त्‍यौहारों वाला जोश बनाये रखना है।
अगस्‍त 2022 में अपना परिचालन शुरू करने के बाद से अकासा एयर ने विशेष रूप से तैयार किये गये मील ऑप्‍शंस पेश किये हैं। यह वैलेंटाइंस डे, होली, ईद-उल-फितर, मदर्स डे, इंटरनेशनल योगा डे, मानसून सीजन, ओणम, गणेश चतुर्थी, दशहरा, दिवाली और क्रिसमस आदि जैसे लोकप्रिय त्‍यौहारों और खास मौकों से जुड़े समारोहों के क्षेत्रीय पकवानों से प्रेरित हैं। एयरलाइन उन हवाई यात्रियों के लिये, जो आसमान में अपने प्रियजनों के जन्‍मदिन मनाना चाहते हैं, अपने रेगुलर मेनू में केक्‍स का प्री-सिलेक्‍शन भी देती है। कैफे अकासा के नये मेनू के तहत ग्राहक 50 से ज्‍यादा मील ऑप्‍शंस में से चुनाव कर सकते हैं। इनमें हेल्दी, फ्यूजन, फेस्टिव और गॉरमेट मील्‍स शामिल हैं, जो कई तरह की डाइट्स और पसंद के मुताबिक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *