सैर सपाटा

भारत में सर्वश्रेष्ठ लग्जरी पूल होटल

गर्मी की गर्मी से बचने के लिए पूल में डुबकी लगाने से बेहतर और क्या हो सकता है? भारत के शीर्ष पूल होटलों में से एक में आराम करें और अपने तनाव को दूर भगाएँ। ये होटल देश के सबसे आलीशान होटलों में से हैं, और वे अपने मेहमानों को पानी का आनंद लेने के लिए एक बेहतरीन पूल अनुभव प्रदान करने में गर्व महसूस करते हैं।
चाहे आप एक अनुभवी तैराक हों, अपने बच्चों को पहली बार पानी से परिचित करा रहे हों, या बस तैरना चाहते हों और कुछ न करने के एहसास का आनंद लेना चाहते हों, पूल में आराम करने से बेहतर गर्मी का कोई और अनुभव नहीं है। इन प्रीमियर पूल होटलों में से प्रत्येक का अपना स्वाद है, जिनमें से सभी आपको एक ऐसा अवकाश अनुभव देने की गारंटी देते हैं जिसे आप कभी नहीं भूलेंगे।

बैंगलोर के पास 300 एकड़ में फैली यह शानदार प्रॉपर्टी अपने खूबसूरत नज़ारों वाले इनफिनिटी पूल के लिए मशहूर है। कर्नाटक की पहाड़ियों में बसी शांति की दुनिया में गोता लगाएँ और कूर्ग का ऐसा अनुभव करें जैसा आपने पहले कभी नहीं किया। रीडिंग लाउंज में एक अच्छी किताब के साथ आराम करें या कॉफ़ी और कल्चर म्यूज़ियम में खुद को डुबो लें। बोनस – आप अपने या अपने प्रियजन के साथ कुछ शांत पल बिताने के लिए एक निजी पूल वाला विला भी बुक कर सकते हैं।

भारत के एकमात्र 5-सितारा क्लिफ-टॉप लक्ज़री रिज़ॉर्ट के रूप में ब्रांडेड इस अनोखे होटल में, आप अपने स्ट्रोक का अभ्यास करते समय अरब सागर के नज़ारों का आनंद ले सकते हैं। इन्फिनिटी पूल पूरे दिन खुले रहने वाले डाइनिंग रेस्तराँ के ठीक बगल में है, जो तैराकी के बाद कुछ खाने के लिए एकदम सही है। और अगर आप गहरे पानी की खोज करना चाहते हैं, तो होटल स्कूबा डाइविंग और स्नोर्कलिंग का अनुभव प्रदान करता है। चाहे आप खूबसूरत, सोशल-मीडिया-योग्य स्थानों की तलाश कर रहे हों या बस आराम करना चाहते हों, यह केरल रिज़ॉर्ट आपके लिए सबसे अच्छी जगह है।

पूल होटल में अलग तरह का अनुभव चाहते हैं? प्रतिष्ठित उम्मेद भवन पैलेस, जहाँ शाही परिवार के सदस्य अभी भी रहते हैं, में एक भूमिगत ज़ोडियाक पूल क्षेत्र है जो अपनी छोटी सी दुनिया जैसा लगता है। एक ताज़ा डुबकी के बाद, अपने कमरों की विलासिता और राजस्थान के रेत के टीलों के नज़ारों का आनंद लें। यहाँ एक पूर्ण-सेवा स्पा भी है जहाँ आप प्राचीन आयुर्वेदिक उपचार पद्धतियों पर आधारित शाही उपचारों का आनंद ले सकते हैं।

ओबेरॉय की यह प्रॉपर्टी आपके अंदर के पानी के शौकीन को खुश करने के लिए दो अनोखे पूल अनुभव प्रदान करती है। गर्म इनडोर पूल आपको बाकी दुनिया से एक शांत, निजी राहत देता है। और जब आप प्रकृति में रहने के लिए तरस रहे हों, तो आउटडोर डेक और तापमान नियंत्रित इन्फिनिटी पूल पर वापस जाएँ जहाँ से आप पहाड़ों के नज़ारों का आनंद ले सकते हैं।

क्या आप पर्यटकों की भीड़ के बिना गोवा के आकर्षण का अनुभव करना चाहते हैं? महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक की सीमा पर स्थित इस अनोखे रिसॉर्ट में सह्याद्रि की खूबसूरती के बीच जंगल का आनंद लें। होटल का इनफिनिटी पूल पेड़ों के बीच स्थित है और प्रकृति के साथ एक होने का एक अनूठा एहसास प्रदान करता है। इसके अलावा, आप जंगल के रास्तों से ट्रेक कर सकते हैं, मछली के तालाब में कुछ समय बिता सकते हैं और स्थानीय सामग्री से ताज़ा तैयार किए गए स्वादिष्ट जातीय व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं। यह आत्मा को शुद्ध करने वाला रिट्रीट है जिसका आपने हमेशा सपना देखा है।

राजस्थान में यादगार लग्जरी अनुभव बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाती है और बृज लक्ष्मण सागर भी इसका अपवाद नहीं है। पानी के शौकीनों को हाथ से नक्काशीदार स्विमिंग पूल बहुत पसंद आएगा जो एक चट्टानी पहाड़ी के ऊपर बना है, जिसका आकार और तल चट्टान की प्राकृतिक आकृति के अनुरूप है। प्रकृति के बीच में तैराकी करें या लोक संगीत की धुनों के बीच पूल के पास आराम करें और प्रकृति और मानवीय सरलता के मिलन के चमत्कारों पर विचार करें। अपने पूल अनुभव के बाद, ग्रामीण राजस्थान से प्रेरित 12 कॉटेज में से किसी एक में आराम करें (लेकिन हर तरह की सुविधा से लैस जो आप चाहते हैं)। पूल होटल जैसा कुछ भी नहीं है जो आपको ऐसा महसूस कराए कि आप गर्मियों में आ गए हैं। इनमें से किसी भी लग्जरी प्रॉपर्टी में ठहरने से आप तरोताजा महसूस करेंगे और इन अनोखे पूल में डुबकी लगाना आपके शरीर और दिमाग को तरोताजा करने के लिए आदर्श स्थान है। अपनी गर्मियों की मस्ती का आनंद लें और आज ही पूल होटल में छुट्टियां मनाएँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *