व्यापार

दिल्ली को ‘ग्रीन मोबिलिटी’ से अवगत कराने के लिए दिल्ली परिवहन निगम और ओकीनावा स्कूटर्स ने मिलाया हाथ

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की समस्या तेजी से गहराती जा रही है। इसे ध्यान में रखते हुए राजधानी की भरोसेमंद सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था ‘दिल्ली परिवहन निगम‘ (डीटीसी) ने ‘ग्रीन मोबिलिटी‘ के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए ओकीनावा स्कूटर्स के साथ भागीदारी की है। इस भागीदारी के तहत भारत की तेजी से बढ़ रही इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता कंपनी ओकीनावा स्कूटर्स दिल्ली में डीटीसी के कर्मचारियों के बीच ई-वाहन कल्चर को बढ़ावा देगी और सभी डीटीसी डिपो पर जागरूकता अभियान चलाकर उन्हें इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल के लिए प्रेरित करेगी। कंपनी दिल्ली में इन डीटीसी डिपो पर अपनी ई-व्हीकल उत्पाद पेशकशों को भी प्रदर्शित करेगी। ये गतिविधियां सितंबर 2018 तक चलेंगी।
डीटीसी के प्रबंध निदेशक (आईएएस) मनोज कुमार ने इस भागीदारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘भारत में पर्यावरण से जुड़ी चिंता बेहद महत्वपूर्ण हो गई है और पहली बार हम यह देख रहे हैं कि केंद्र और राज्य सरकारें प्रदूषण की बिगड़ती स्थिति को नियंत्रित करने की दिशा में सक्रियता दिखा रही हैं। डीटीसी ने भी ओकीनावा स्कूटर्स के साथ भागीदारी कर राजधानी को एक स्वच्छ और प्रदूषण -मुक्त स्थान बनाने में अपनी योजना देने का निर्णय लिया है। इस भागीदारी के जरिये हम डीटीसी के स्टाफ की आवाजाही को पर्यावरणमुक्त और सुगम बना रहे हैं।
ओकीनावा ऑटोटेक के प्रबंध निदेशक जीतेंदर शर्मा ने कहा, ‘हम राजधानी की बेहद प्रतिष्ठित सार्वजनिक संस्था – दिल्ली परिवहन निगम के साथ भागीदारी कर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। प्रदूषण की भयंकर होती समस्या की वजह से अपने परिवहन तरीके में बदलाव लाने और उसे पर्यावरण अनुकूल बनाए जाने की सख्त जरूरत है। ओकीनावा स्कूटर्स के उत्पाद अपनी ताकत और श्रेष्ठ प्रदर्शन की वजह से इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रभावशाली बनाने में सक्षम रहे हैं। ये वाहन किसी पारंपरिक ईंधन से चलने वाले वाहन की तरह ही शानदार प्रदर्शन और ताकत में सक्षम हैं। इस भागीदारी के जरिये हम लोगों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों के लाभ के बारे में जागरूकता पैदा करने की कोशिश करेंगे, डीटीसी के कर्मचारियों को ग्रीन मोबिलिटी अपनाने में मदद करेंगे और उपयोगकर्ताओं को ओकीनावा स्कूटर्स द्वारा पेश किए जाने वाले विभिन्न ई-स्कूटरों के बारे में अवगत कराएंगे।‘
हाल में ओकीनावा स्कूटर्स के ई-स्कूटर ‘प्रेज‘ ने लेह से गुरुग्राम तक के पहाड़ी क्षेत्रों की 1350 किलोमीटर की कठिन यात्रा पूरी की है और अपनी ताकत एवं श्रेष्ठ प्रदर्शन को साबित किया है। मौजूदा भागीदारी के जरिये दिल्ली के यात्रियों को प्रेज के अलावा ओकीनावा स्कूटर्स की अन्य पेशकशों के बारे में जानने और पर्यावरण की दिशा में अपना योगदान देने का मौका मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *