व्यापार

उज्‍जीवन स्‍मॉल फाइनेंस बैंक ने सुश्री कैरोल फर्टाडो को कार्यकारी निदेशक बनाया

बेंगलुरु। उज्‍जीवन स्‍मॉल फाइनेंस बैंक (उज्‍जीवन एसएफबी) ने तीन साल की अवधि के लिये सुश्री कैरोल फर्टाडो को अपना कार्यकारी निदेशक बनाने की घोषणा की है। उनका कार्यकाल 1 मई, 2024 से प्रभावी है। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने सुश्री कैरोल फर्टाडो की नियुक्ति का अनुमोदन किया है। बैंक अपने 8वें एजीएम में साझीदारों का अनुमोदन चाहेगी।
सुश्री फर्टाडो बैंक की शुरूआत से ही उसके साथ हैं। उन्‍होंने विभिन्‍न महत्‍वपूर्ण भूमिकाओं में जैसे कि चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर, हेड ऑफ ऑपरेशंस एण्‍ड सर्विस क्‍वालिटी और चीफ बिजनेस ऑफिसर (सीबीओ) के तौर पर काम किया है।
सुश्री फर्टाडो को रिटेल बैंकिंग और एनबीएफसी जैसे कार्यक्षेत्रों में बैंकिंग का 29 से अधिक वर्षों का अनुभव है। उन्‍हें व्‍यवसाय, बैंकिंग परिचालन, ऋण, कर्मचारियों के काम तथा सेवा की गुणवत्‍ता में नेतृत्‍व की विशेषज्ञता प्राप्‍त है। वह लीडरशिप टीम की महत्‍वपूर्ण सदस्‍य रही हैं, जिसने उज्‍जीवन का आधार रखकर निर्माण किया था। एनबीएफसी-एमएफआई से स्‍मॉल फाइनेंस बैंक बनने तक वह संस्‍था के लिये महत्‍वपूर्ण रही हैं। उन्‍होंने एक प्रमाणित ‘ग्रेट प्‍लेस टू वर्क’ के तौर पर उज्‍जीवन को पहचान दिलाने में भी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है। इससे पहले उन्‍होंने एएनजेड ग्रुप, बैंक मस्‍कट और सेंचुरियन बैंक लि. में काम किया था। सुश्री कैरोल को अपनी पेशेवर प्रतिबद्धता के लिये 2009 में वूमन्‍स वर्ल्‍ड बैंकिंग द्वारा फाइनेंशियल वूमन्‍स असोसिएशन अवार्ड भी मिला था। वह माउंट कार्मेल इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, बेंगलुरु से पोस्‍ट ग्रेजुएट हैं। वह इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, अहमदाबाद और हारवार्ड बिजनेस स्‍कूल, बोस्‍टन द्वारा संचालित रणनीतिक ने‍तृत्‍व कार्यक्रमों का हिस्‍सा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *