व्यापार

भारत के पहले साथी रोबोट पर 10% कैशबैक देने के लिए इमोटिक्स पेटीएम मॉल के साथ समझौता किया

नई दिल्ली। इमोटिक्स, सोशल रोबोटिक्स स्टार्टअप और भारत के पहले साथी रोबोट ‘मिको’ के डेवलपर ने पेटीएम मॉल के साथ समझौता करने की घोषणा की। बच्चों के लिए भारत का पहला साथी रोबोट ‘मिको’ अब पेटीएम मॉल ग्राहकों के लिए रु. 17,100 रुपये के मुकाबले 10% की कैशबैक पर 17,100 रुपये. इमोटिक्स, भारत के पहले सोशल रोबोटिक्स स्टार्टअप ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर ध्यान केंद्रित किया और चीजों के इंटरनेट उपभोक्ता उत्पादों ने लगातार सभी बड़े खुदरा विक्रेताओं और ऑनलाइन प्लेटफार्मों में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है। उपभोक्ता समूहों में 22 पायलट परीक्षण के माध्यम से 2.5 वर्षों की अवधि में विकसित किया गया मिको 2021 तक बिक्री को 1,00,000 तक पहुंचने का लक्ष्य रख रहा है।
कंपनी के उत्पाद ने अक्टूबर 2017 में अपने चैनल भागीदारों के माध्यम से खुदरा बिक्री शुरू की और भारत में 100 से अधिक ऑफलाइन स्टोरों पर मिको को बेच दिया, जिसमें क्रोमा, हैमली अन्य लोगों और ई-कॉमर्स वेबसाइटों जैसे अमेजॅन और फ्लिपकार्ट शामिल हैं। मेट्रो और छोटे स्तर -2 और टियर -3 शहरों समेत सभी बाजारों में मिको एक बड़ी सफलता रही है।
भावनाओं पर टिप्पणी करते हुए स्नेह राजकुमार वासवानी, सह-संस्थापक और सीईओ इमोटिक्स कहते हैं, ‘मिको पूरे देश में व्यापक शोध का नतीजा है, विशेष रूप से माता-पिता की अनमोल जरूरतों की पहचान करने के लिए, बच्चों की उनकी असुरक्षित उम्मीदों, जो इसके सभी में अनुवादित है विशेषताएं जो आप आज देखते हैं। हम पूरे भारत में अपने पदचिह्न का विस्तार करने पर काम कर रहे हैं और पेटीएम मॉल के साथ हमारी टाई-अप उपभोक्ताओं की अधिकतम संख्या तक पहुंचने की दिशा में एक बड़ा कदम है। मिको अपने तरह के उत्पाद में से एक है जो बच्चों को अधिक रचनात्मक तरीके से प्रौद्योगिकी का उपयोग करने और बच्चों की वृद्धि को अधिक समग्र तरीके से मदद करने का विकल्प प्रदान करेगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *